+
इमरान ने कहा, युद्ध हुआ तो इसे न मैं संभाल पाऊँगा न मोदी

इमरान ने कहा, युद्ध हुआ तो इसे न मैं संभाल पाऊँगा न मोदी

इमरान ख़ान ने भारत को बातचीत का न्यौता दिया है। इमरान ने कहा कि अगर भारत आतंकवाद को लेकर किसी तरह की बातचीत करना चाहता है तो पाकिस्तान इसके लिए तैयार है। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भारत को बातचीत का न्यौता दिया है। इमरान ने  बुधवार को कहा कि पुलवामा हमले के बाद हमने भारत को हर तरह की जाँच का भरोसा दिलाया था। ख़ान ने कहा, ‘पाकिस्तान में आतंकवाद के कारण पिछले 10 साल में 70000 लोगों की जान गई है, इसलिए मैं आतंकवादी हमलों के कारण जान गँवाने वाले लोगों के दर्द को जानता हूँ।’ 

इमरान ने कहा कि अगर भारत आतंकवाद को लेकर किसी तरह की बातचीत करना चाहता है तो पाकिस्तान इसके लिए पूरी तरह तैयार है। पाक प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमें इस बात को सोचना चाहिए कि अगर जंग शुरू होगी तो इसे न मैं संभाल पाऊँगा न मोदी।’ 

इमरान के मुताबिक़, उन्हें इस बात की आशंका थी कि भारत में चुनाव होने वाले हैं और इस वजह से पुलवामा हमले के बाद वहाँ की सरकार कार्रवाई कर सकती है। ख़ान ने कहा, भारत की ओर से कार्रवाई करने के बाद यह ज़रूरी हो गया था कि पाकिस्तान भी कार्रवाई करे। 

इमरान ने कहा, 'हमारी कोशिश सिर्फ़ यह बताने की थी कि अगर आप हमारे मुल्क में घुस सकते हैं तो हम भी आपकी सीमा में जा सकते हैं। हमारी यह भी कोशिश थी कि इस कार्रवाई में किसी भी नागरिक की मौत न हो।'

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ख़ान ने कहा कि भारत की ओर से दो विमानों ने पाकिस्तान की सेना में प्रवेश किया और हमने उन्हें मार गिराया। 

पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि हम पाकिस्तान की ज़मीन को आतंकवाद फैलाने के लिए इस्तेमाल करने की इज़ाजत नहीं दे सकते। इमरान ने पहले और दूसरे विश्व युद्धों का भी जिक्र किया।

इमरान ने कहा, दुनिया में किसी मुल्क को इस बात की इज़ाजत नहीं दी जा सकती कि वह किसी दूसरे संप्रभु राष्ट्र के अंदर कार्रवाई करे और ख़ुद ही इस बात का फ़ैसला कर ले कि उसने ऐसा किया है। 

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान के तीन लड़ाकू विमान नौशेरा सेक्टर से भारतीय सीमा में दाख़िल हुए और उन्होंने चार जगहों पर बम गिराए थे। इससे पहले मंगलवार को भारतीय वायुसेना की ओर से आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के पाकिस्तान स्थित ठिकानों पर बमबारी की गई थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें