+
क्या कांग्रेस की रैली में लहराया गया पाकिस्तानी झंडा?

क्या कांग्रेस की रैली में लहराया गया पाकिस्तानी झंडा?

सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें दावा किया गया है कि राजस्थान में कांग्रेस की रैली में पाकिस्तान का झंडा लहराया गया। हमने इसकी पड़ताल की।

 - Satya Hindi

 - Satya Hindi

आप देख सकते हैं कि कांग्रेस की रैली में लहराया गया झंडा और पाकिस्तान का झंडा पूरी तरह अलग हैं। यह संभवतः किसी मुसलिम संगठन का झंडा है। पाकिस्तान के झंडे में एक किनारे पर सफ़ेद पट्टी है और बाक़ी हिस्से में हरे रंग की पट्टी में चाँद-तारा बना है जबकि विडियो में दिखाए गए झंडे में भी हरा रंग है लेकिन हरे रंग पर मीनार बनी है और दोनों ओर सफ़ेद रंग की पट्टी बनी है।ज़ाहिर है कि कांग्रेस की रैली में पाकिस्तान का झंडा लहराने का यह दावा पूरी तरह झूठ है। राजस्थान पुलिस ने भी एक ट्वीट करके इसे झूठा बताया है और कहा है कि जिस व्यक्ति ने यह शरारत की है, उसकी तलाश की जा रही है। 

तो भाइयो और बहनो, जिस तरह हर तीन रंगों वाला झंडा तिरंगा नहीं होता, उसी तरह हर हरा झंडा पाकिस्तानी झंडा नहीं होता। लेकिन मुसलमानों से घृणा करने वाले कट्टरपंथियों को हर हरे रंग में पाकिस्तानी झंडा ही नज़र आता है। मगर आप अपनी आँखें और दिमाग़ को खुला रखिए और अगली बार जब कभी फ़ेसबुक या वॉट्सऐप पर ऐसा कोई पोस्ट देखें तो ख़ुद ही पता करें कि क्या वह वाक़ई पाकिस्तानी झंडा है। नहीं समझ आए तो हमें contact@satyahindi.com पर वह पोस्ट शेयर करें। हम उसकी पडताल करेंगे और बताएँगे कि सच क्या है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें