+
विपक्षी दलों की पटना बैठक की तारीख बदली, अब 23 जून को होगी

विपक्षी दलों की पटना बैठक की तारीख बदली, अब 23 जून को होगी

विपक्ष की पटना बैठक ्अब 23 जून को होगी। डीएमके ने इसके लिए अनुरोध किया था। 

पटना में 12 जून को होने वाली विपक्ष की बड़ी बैठक अब 23 जून को होगी। एनडीटीवी को सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस और उसके सहयोगी डीएमके के अनुरोध पर तारीख में बदलाव किया गया है। कांग्रेस के राहुल गांधी की अनुपस्थिति को देखते हुए भी बदलाव किए जाने की संभावना है।

राहुल गांधी अभी अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा पर हैं और उनके 15 जून को लौटने की उम्मीद है। उनकी मां सोनिया गांधी भी चिकित्सा कारणों से विदेश में हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा सोनिया के साथ हैं।

पिछले महीने राहुल गांधी और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ उनकी बैठक के बाद तारीख तय की गई थी। नीतीश कुमार अब तक ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव जैसे नेताओं को अपने साथ ला चुके हैं - जिन्होंने पहले कांग्रेस के प्रति अपने विरोध को स्पष्ट कर दिया था। 

दिल्ली के नौकरशाहों को अपने नियंत्रण में लाने के लिए केंद्र के हालिया अध्यादेश और संसद में बिल को रोकने के लिए विपक्षी नेताओं के साथ अरविंद केजरीवाल की बाद की बैठकों ने एकजुट मौका दिया है।

 अधिकांश विपक्षी दलों ने केजरीवाल का समर्थन किया है। केंद्र पर संघीय सिद्धांतों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए, उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस को अपनी ताकत उनके पीछे नहीं लगाना चाहिए।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें