+
बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर विपक्षी नेताओं ने कसे तंज

बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर विपक्षी नेताओं ने कसे तंज

बीजेपी की ओर से ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान चलाने और पार्टी नेताओं के अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ने पर विपक्षी दलों के नेताओं ने तीख़े तंज कसे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेताओं के अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ने पर विपक्षी दलों के नेताओं ने तंज कसे हैं। लोकसभा चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे को फ़ेल करने में जुटी है और उसने जोरशोर से 'मैं भी चौकीदार' अभियान शुरू किया है। बीजेपी को उम्मीद है कि इस अभियान से उसे विपक्षी दलों को जवाब देने और चुनाव जीतने में मदद मिलेगी। 

बीजेपी के अभियान पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं भी चौकीदार’ की मार्केटिंग उन किसानों का भी अनादर है जो रात भर जाग कर अपने खेत बचाने को मजबूर हैं। अखिलेश ने आगे कहा कि देश को प्रचार मंत्री नहीं नया प्रधानमंत्री चाहिए। 

 - Satya Hindi

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा कि मोदी के मुताबिक़ हर भारतीय कह रहा है कि वह भी चौकीदार है लेकिन रफ़ाल रक्षा सौदे में फंसे प्रधानमंत्री का यह चुनाव प्रचार साबित करता है कि बीजेपी कितनी ज़्यादा भयभीत है। 

 - Satya Hindi

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि यह चौकीदार बड़ा हाई-फ़ाई है। बड़े बंगले में रहता है, बड़ी गाड़ियों में घूमता है, महंगे सूट पहनता है, काजू-बादाम खाता है और सिर्फ़ बड़े-बड़े लोगों के काले धन की ही चौकीदारी करता है।

 - Satya Hindi

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर पर लिखा है - चोर, चोर, चोर...चौकीदार चोर…। सिद्धू ने लिखा कि चौकीदार की पोल खुल गई है और बीच बाजार शोर मच गया है। 

 - Satya Hindi

समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे 'अंबानी का चौकीदार चोर है' लगा दिया। 

 - Satya Hindi

आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के संयोजक नवीन जयहिंद ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी के चौकीदार चालू, चालबाज़ और जुमलेबाज हैं। 

 - Satya Hindi

बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने फ़ेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया था। वीडियो के सामने आने के बाद ट्विटर पर ख़ासा युद्ध छिड़ गया था। कांग्रेस की ओर से जहाँ हैशटैग #ChowkidarChorHai चलाया गया था तो बीजेपी की ओर से हैशटैग  #MainBhiChowkidar चलाया गया था।

#MainBhiChowkidar पर ट्वीट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने तंज कसा था कि प्रधानमंत्री जी आज आपने रक्षात्मक ट्वीट किया है, क्या आप आज थोड़ा अपराधबोध महसूस कर रहे हैं। राहुल गाँधी ने ट्वीट के साथ एक फ़ोटो भी पोस्ट की थी। इस तसवीर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ विजय माल्या, बैंक घोटाला कर विदेश भागनेवाले नीरव मोदी, मेहुल चौकसी की भी तसवीर है। साथ ही इसमें गौतम अडानी और अनिल अंबानी भी दिख रहे हैं। 

 - Satya Hindi

बता दें कि रफ़ाल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ख़ासे आक्रामक रहे हैं। राहुल पिछले एक साल से अपनी रैलियों में ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगवाते रहे हैं। बीजेपी की कोशिश है कि ‘चौकीदार चोर है’ के नारे पर कांग्रेस को घेर लिया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैलियों में ख़ुद को देश का चौकीदार बताते रहे हैं और 'मैं भी चौकीदार' वीडियो जारी करने और ट्विटर पर उनके, अमित शाह और बाक़ी पार्टी नेताओं के नाम के आगे चौकीदार लगाने से यह तय हो गया है कि पार्टी इस मुद्दे पर आक्रामक ढंग से चुनाव लड़ेगी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें