+
'इंडिया' का संकल्प- 'जहाँ तक संभव हो लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे'

'इंडिया' का संकल्प- 'जहाँ तक संभव हो लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे'

विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक में संकल्प लिया गया है कि वे साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। जानिए, गठबंधन की ओर से क्या कहा गया है।

विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' ने मुंबई में बैठक के बाद कहा है कि जहाँ तक संभव हो वे मिलकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इस मामले में गठबंधन की ओर से प्रस्ताव जारी किया गया है।

गठबंधन ने 'आगामी लोकसभा चुनाव संयुक्त रूप से लड़ने के लिए इंडिया (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन) की पार्टियों का संकल्प जारी किया है। इसने संकल्प में कहा है, "हम, 'इंडिया' के दल, विभिन्न भाषाओं में 'जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया' थीम के साथ अपनी संबंधित संचार एवं मीडिया रणनीतियों और अभियानों का समन्वय करने का संकल्प लेते हैं।"

'इंडिया' ने प्रस्ताव में कहा है, 'हम, INDIA के सभी दल, जहां तक संभव हो सके, आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाएगी और विचार-विमर्श की सहयोगात्मक भावना के साथ इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।'

इसने आगे कहा है, 'हम, INDIA के सभी दल, जनता की समस्याओं एवं उनसे जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर देश के विभिन्न भागों में जल्द से जल्द सार्वजनिक सभाएं आयोजित करने का संकल्प लेते हैं।'

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें