+
दिल्ली पुलिस के एक हजार जवान और अफसर कोरोना की चपेट में

दिल्ली पुलिस के एक हजार जवान और अफसर कोरोना की चपेट में

दिल्ली की सुरक्षा के रखवाले दिल्ली पुलिस के एक हजार जवान और कुछ अफसर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली पुलिस के लिए एसओपी जारी कर दिया है।

दिल्ली पुलिस के करीब एक हजार जवान कोरोना की चपेट में आ गए। कई पुलिस अफसरों को भी कोरोना हुआ है। 

खबर है कि दिल्ली पुलिस के जवान बड़े पैमाने पर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। दिल्ली पुलिस के पीआरओ और अतिरिक्त कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी कोविड 19 प्रभावितों को क्वारटीन कराया गया है।

दिल्ली पुलिस में कुल 80,000 से अधिक जवान हैं। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने पुलिस कर्मियों के बीच कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी। यह एसओपी पुलिस जवानों को कोविड के संपर्क में आने से बचाने के लिए पर्याप्त सावधानी बरतने पर थी।

एसओपी के अनुसार, सभी पुलिस कर्मियों को फेस-मास्क पहनना चाहिए, सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए और अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए हाथों की उचित स्वच्छता का अभ्यास करना चाहिए। सभी पुलिस कर्मियों और पात्र परिवार के सदस्यों को, जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है, टीकाकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। "जिन लोगों को चिकित्सा कारणों से टीकाकरण नहीं किया गया है, उन्हें टीकाकरण के लिए फिर से चिकित्सा राय लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।"

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें