+
ओडिशाः मकर संक्रांति मेले में भगदड़, 1 मौत, कई घायल

ओडिशाः मकर संक्रांति मेले में भगदड़, 1 मौत, कई घायल

ओडिशा के कटक जिले में मकर संक्रांति मेले में भगड़ की वजह से एक महिला की मौत होने और कई लोगों के घायल होने की सूचना है। गैर सरकारी सूत्रों ने बताया कि मरने वालों की संख्या दो हो सकती है।

ओडिशा के कटक जिले में शनिवार को मची भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए, जिनमें से चार की हालत गंभीर है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मकर संक्रांति मेले के मौके पर बडंबा-गोपीनाथपुर टी-ब्रिज पर बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने के कारण यह घटना हुई।

बडंबा-नरसिंहपुर के विधायक और पूर्व मंत्री देबी प्रसाद मिश्रा ने पुष्टि की है कि 45 वर्षीय अंजना स्वैन के रूप में पहचानी जाने वाली एक महिला की घटना में मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को कटक शहर के एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। मिश्रा ने कहा कि अन्य घायलों को बडंबा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। पटनायक ने एक बयान में कहा, घायल लोगों को मुफ्त इलाज मिलेगा और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

अथागढ़ के उपजिलाधिकारी हेमंत कुमार स्वैन ने कहा कि इस अवसर पर आयोजित एक मेले में दोपहर के समय महिलाओं और बच्चों सहित श्रद्धालुओं की संख्या में अचानक वृद्धि होने और भगवान सिंहनाथ के दर्शन करने के लिए आने के कारण यह घटना हुई। 

जिला प्रशासन ने कहा कि वहां भीड़ बड़े पैमाने पर थी क्योंकि लोग कोविड-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद मंदिर में दर्शन कर रहे थे। एसडीएम ने कहा कि कटक, खोरधा, पुरी, अंगुल, ढेंकानाल, बौध और नयागढ़ जिलों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में आए थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें