+
फरीदाबाद: दिनदहाड़े मर्डर, परिजनों ने लगाया ‘लव जिहाद’ का आरोप

फरीदाबाद: दिनदहाड़े मर्डर, परिजनों ने लगाया ‘लव जिहाद’ का आरोप

दबंगों ने दिनदहाड़े एक लड़की की हत्या कर दी। लड़की उस वक़्त एग्जाम देकर कॉलेज से बाहर निकल रही थी। यह घटना दिल्ली से सटे फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुई है। 

जिस हरियाणा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजना की शुरुआत की थी, वहां दबंगों ने दिनदहाड़े एक लड़की की हत्या कर दी। लड़की उस वक़्त एग्जाम देकर कॉलेज से बाहर निकल रही थी। यह घटना दिल्ली से सटे फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुई है। 

लड़की के परिजनों ने मामले में ‘लव जिहाद’ का आरोप लगाया है। परिजनों और उनके परिचितों ने फरीदाबाद-मथुरा रोड को जाम कर दिया। परिजन अड़ गए हैं कि जब तक अभियुक्तों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई नहीं होगी वे बेटी का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। लड़की का नाम निकिता तोमर है। 

लोगों के बढ़ते ग़ुस्से को देखते हुए हरियाणा सरकार ने घटना की एसआईटी जांच कराने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अभियुक्तों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

घटना के वायरल वीडियो में दिखाई देता है कि 21 साल की यह लड़की जब अपने कॉलेज से वापस आ रही थी तो रास्ते में अभियुक्त अपने एक साथी के साथ उसका इंतजार कर रहा था। लड़की के आते ही उसने उसे अगवा कर गाड़ी में बैठाने की कोशिश की लेकिन लड़की ने इनकार कर दिया। लड़की ने अपनी जान बचाने और वहां से जा रही एक दूसरी लड़की के पीछे छिपने की कोशिश की।

अभियुक्त जब लड़की को अगवा करने में असफल रहा तो उसने उसके सिर में गोली मार दी और साथी के साथ गाड़ी लेकर भाग गया। 

परिजनों का आरोप है कि यह लव जिहाद की घटना है। 2018 में भी निकिता के परिजनों की ओर से तौसीफ़ के ख़िलाफ़ अपहरण का केस दर्ज कराया गया था लेकिन तब परिवार ने आगे की कार्रवाई से इनकार कर दिया था। 

परिजनों का दबाव बढ़ने पर पुलिस ने मंगलवार को दोनों अभियुक्तों को गिरफ़्तार कर लिया। मुख्य अभियुक्त का नाम तौसीफ़ है और दूसरे का नाम रेहान है। दोनों हरियाणा के नूंह के रहने वाले हैं। बताया गया है कि तौसीफ़ मेवात जिले की नूंह सीट से कांग्रेस के विधायक का रिश्तेदार है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें