+
यूपी में रात का कर्फ्यू खत्म, कोरोना के मामले देशभर में घट रहे हैं

यूपी में रात का कर्फ्यू खत्म, कोरोना के मामले देशभर में घट रहे हैं

कोरोना के मामले कम होने के बाद यूपी में रात का कर्फ्यू आज से हटा दिया गया है।

देश में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी के बीच उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू हटाने की घोषणा की गई है। हरियाणा समेत कई राज्यों ने कोविड 19 नियमों में पहले ही ढील देने की घोषणा कर दी है। यूपी में कोविड -19 पॉजिटिविटी दर और इन्फेक्शन के मामलों में गिरावट की वजह से यूपी सरकार ने आज रात कर्फ्यू को खत्म करने की घोषणा की है। निर्णय लिया है। अभी तक राज्य में रात के कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक था। राज्य के अतिरिक्त मुख्य गृह सचिव ने बताया कि कोविड 19 के मामलों में गिरावट को देखते हुए आज से रात के कर्फ्यू को खत्म करने का फैसला लिया गया है।

यूपी में पिछले 24 घंटों में 842 नए कोरोना मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल केस 20,63,9041 हो गए हैं। राज्य में एक्टिव केस 15,000 से घटकर आज 8,683 हो गए हैं। देश में भी कोविड के मामलों में तेजी से गिरावट आ रही है। आज सुबह कल के मुकाबले 14 फीसदी की गिरावट दर्ज की। देशभर में कोविड इन्फेक्शन के 22,270 मामले सामने आए हैं।

पिछले 13 दिनों से कोविड के मामले एक लाख से नीचे चल रहे हैं। यह देश में कुल सक्रिय मामलों 2,53,739 का 0.59 फीसदी है। मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड रिकवरी दर 98.21 फीसदी पहुंच गई है। 

यूपी में कल तीसरे चरण का मतदान है। उससे पहले इस घोषणा से राजनीतिक दलों को राहत मिलेगी। जहां मतदान बाकी है, वहां देर रात तक उनकी रैलियां हो सकेंगी। तीसरे चरण के 16 जिलों में 59 विधानसभा क्षेत्रों में 627 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें