+
देशभर में गैंगस्टर्स के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

देशभर में गैंगस्टर्स के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही पुलिस और एजेंसियां नीरज बवाना, लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी-गोल्डी बराड़ के गैंग के अपराधियों से जुड़े बदमाशों पर निगाह रख रही थीं। 

एनआईए ने सोमवार को देशभर में 60 से ज्यादा जगहों पर गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब में की जा रही है। बताना होगा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई गैंग, बंबीहा गैंग और नीरज बवाना गैंग से जुड़े 10 गैंगस्टर्स के खिलाफ यूएपीए कानून के तहत दो एफआईआर दर्ज की हैं। 

एफआईआर के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवानपुरिया, संदीप, सचिन थापन और अनमोल बिश्नोई कनाडा, पाकिस्तान, दुबई के साथ ही देश की कई जेलों से अपना गैंग चला रहे हैं। 

एफआईआर में कहा गया है कि लॉरेंस बिश्नोई खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा का करीबी है। रिंदा के बारे में कहा जाता है कि वह पाकिस्तान में रहता है। 

आईएसआई का आया नाम

पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने कहा है कि सिद्धू मूसेवाला केस में गिरफ्तार किए गए गैंगस्टर और आतंकी संगठनों के बीच मजबूत संबंध हैं। गौरव यादव ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इनकी सांठगांठ का फायदा उठा रही है। 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस हत्याकांड में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है। मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

 - Satya Hindi

कुछ दिन पहले पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भांजे सचिन विश्नोई को अजरबैजान से पकड़ा था। लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में स्वीकार किया था कि उसके ही गैंग ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी। मूसेवाला की हत्या की चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई और विष्णु भगवानपुरिया को मास्टरमाइंड बनाया गया था। 

बदमाशों पर थी नजर 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही पुलिस और एजेंसियां नीरज बवाना, टिल्लू ताजपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी-गोल्डी बराड़ के गैंग के अपराधियों से जुड़े बदमाशों पर निगाह रख रही थीं। 

पुलिस को ऐसी आशंका है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद इन गैंगों से जुड़े बदमाशों के बीच जेल में हिंसक झड़प हो सकती है।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?

लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दिल्ली, राजस्थान और पंजाब में कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उससे लगातार कई मामलों में पूछताछ भी कर रही है। लॉरेंस बिश्नोई के गैंग में बड़ी संख्या में प्रोफेशनल शूटर हैं और पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में इनका नेटवर्क फैला हुआ है। लॉरेंस बिश्नोई का काला जठेड़ी के गैंग के साथ गठजोड़ है।

खबरों के मुताबिक, नीरज बवाना और लॉरेंस बिश्नोई के गैंग की आपस में लड़ाई चल रही है। मूसेवाला की हत्या के बाद नीरज बवाना के गैंग ने कहा था कि वह मूसेवाला की हत्या का बदला लेगा। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें