+
न्यूयॉर्क फायरिंग: आतंकी हमला नहीं, संदिग्ध की धरपकड़ में जुटी पुलिस 

न्यूयॉर्क फायरिंग: आतंकी हमला नहीं, संदिग्ध की धरपकड़ में जुटी पुलिस 

पुलिस इस मामले में फ्रैंक आर जेम्स नाम के शख्स की तलाश कर रही है। जेम्स की उम्र 62 साल है। 

न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन स्टेशन पर हुई फायरिंग को पुलिस ने आतंकी हमला नहीं माना है। फायरिंग में घायल हुए लोगों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इसमें लगभग 20 लोग घायल हो गए थे। 

पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर किसने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस इस मामले में फ्रैंक आर जेम्स नाम के शख्स की तलाश कर रही है। जेम्स की उम्र 62 साल है। हालांकि जेम्स ही हमलावर है, अभी पुलिस ने ऐसा नहीं कहा है। 

हमलावर ने गैस मास्क पहना हुआ था और लोगों पर गोलियां चलाने से पहले उसने धुआं फैलाने वाले दो बम भी फेंके थे। 

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि संदिग्ध ने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी की वर्दी पहनी थी और साथ ही गैस मास्क भी पहना हुआ था। हालात को देखते हुए पुलिस, दमकल विभाग सहित तमाम एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

मौके से पुलिस को धुआं फैलाने वाले कई उपकरण मिले हैं। पुलिस ने कहा है कि संदिग्ध की हाइट 5.5 फीट और वजन 80 किलोग्राम हो सकता है और उसने अकेले ही इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने एक नंबर भी जारी किया है जिस पर संदिग्ध के बारे में कोई जानकारी मिलने पर बताया जा सकता है।

पुलिस इस मामले में सामने आई तमाम वीडियो फुटेज की जांच कर रही है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना में घायल हुए लोगों के प्रति संवेदना जताई है और कहा है कि उनका प्रशासन इस मामले पर पूरी नजर रख रहा है। 

घटना से एक दिन पहले ही बाइडेन ने गन कंट्रोल के मामले में कुछ बड़े कदमों का एलान किया था। अमेरिका में हर साल फायरिंग की इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं जिनमें बड़ी संख्या में लोगों को जान गंवानी पड़ती है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें