+
पंजाब: सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट और मान ने धुरी से भरा पर्चा

पंजाब: सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट और मान ने धुरी से भरा पर्चा

पंजाब के चुनाव में इस बार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच जबरदस्त टक्कर है। शिरोमणि अकाली दल-बीएसपी गठबंधन, बीजेपी की अगुवाई वाला गठबंधन और किसान भी पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में हैं। 

पंजाब के विधानसभा चुनाव में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान सहित कई नेताओं ने शनिवार को पर्चे दाखिल किए। सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट से पर्चा भरा है जबकि भगवंत मान धुरी सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। 

सिद्धू का मुकाबला अकाली दल के बड़े नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से है। इस वजह से अमृतसर ईस्ट सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक हो गया है।

जबकि नामांकन दाखिल करने के बाद भगवंत मान ने कहा कि पार्टी ने जो उन्हें जिम्मेदारी दी है उसे वह निभाएंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट सीट से कई बार चुनाव जीत चुके हैं और इसलिए इस हलके में वह काफी मजबूत हैं। जबकि बिक्रम सिंह मजीठिया का सियासी हलका मजीठा भी अमृतसर के पास ही है इसलिए मजीठिया को यहां से चुनाव लड़ने में बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। मजीठिया इसके साथ ही अपने पुराने हलके मजीठा से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

 - Satya Hindi

दूसरी ओर, भगवंत मान पर पंजाब में आम आदमी पार्टी को जिताने की बड़ी जिम्मेदारी है। एक लंबे इंतजार के बाद कुछ दिन पहले पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था।भगवंत मान पंजाब में लगातार दो बार सांसद का चुनाव जीत चुके हैं। वर्तमान में मान संगरूर सीट से लोकसभा सांसद हैं। धुरी विधानसभा सीट इस लोकसभा के अंदर ही आती है।

पंजाब के चुनाव में इस बार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच जबरदस्त टक्कर है। शिरोमणि अकाली दल-बीएसपी गठबंधन, बीजेपी की अगुवाई वाला गठबंधन और किसान भी पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में हैं। इसलिए एक-एक वोट और एक-एक सीट के लिए पंजाब के भीतर जबरदस्त लड़ाई है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें