+
राहुल से पाँचवें दिन भी हुई 10 घंटे पूछताछ, कांग्रेस का प्रदर्शन 

राहुल से पाँचवें दिन भी हुई 10 घंटे पूछताछ, कांग्रेस का प्रदर्शन 

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने देश भर में जोरदार प्रदर्शन किया है। लेकिन क्या ईडी इससे दबाव में आई है। 

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मंगलवार को दिल्ली में क़रीब 10 घंटे तक पूछताछ की। एक दिन पहले यानी सोमवार को भी क़रीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी ने उन्हें मंगलवार को पाँचवीं बार पूछताछ के लिए बुलाया था। रात क़रीब आठ बजे तक उनसे पूछताछ हुई। अब तक उनसे क़रीब 50 घंटे तक पूछताछ की जा चुकी है।

राहुल से ईडी ने पिछले सप्ताह सोमवार से बुधवार तक क़रीब 30 घंटे पूछताछ की थी। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से जांच एजेंसी ईडी के द्वारा की जा रही पूछताछ के विरोध में पार्टी ने मंगलवार को भी जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नई दिल्ली में सत्याग्रह मार्च निकाला। लेकिन दिल्ली पुलिस ने पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित कई नेताओं को हिरासत में ले लिया। 

कांग्रेस ने इससे पहले भी दिल्ली सहित देश के तमाम बड़े शहरों में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ और अग्निपथ योजना के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया था। 

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राहुल गांधी से पूछताछ का यह पांचवाँ दिन था। 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी 23 जून को जांच एजेंसी के सामने पेश होना है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद वह दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती थीं। सोमवार शाम को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई। 

 - Satya Hindi

कांग्रेस के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला और उन्हें अग्निपथ योजना के विरुद्ध ज्ञापन सौंपा। 

कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस के उसके मुख्यालय में घुसने का आरोप लगाते हुए राजभवनों का भी घेराव किया था। पार्टी ने अग्निपथ योजना के विरोध में रविवार को जंतर-मंतर पर सत्याग्रह किया था और इसमें पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत तमाम बड़े नेताओं ने शिरकत की थी। 

आरोप पूरी तरह बेबुनियाद : कांग्रेस

कांग्रेस ने ईडी के द्वारा नेशनल हेराल्ड अखबार मामले में लगाए गए सभी आरोपों को पूरी तरह फर्जी और बेबुनियाद बताया है और इसे बीजेपी के द्वारा की जा रही बदले की राजनीति करार दिया है। पार्टी ने कहा है कि बीजेपी की तानाशाही हुकूमत का जोर-जुल्म कांग्रेस के नेताओं का, कार्यकर्ताओं का हौसला नहीं तोड़ पाएगा और उसका ये संघर्ष जारी रहेगा। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें