+
नीतीश की फ़रार पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने कोर्ट में किया सरेंडर

नीतीश की फ़रार पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने कोर्ट में किया सरेंडर

दो महीनों से फ़रार चल रही नीतीश सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ़्तारी न होने पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस डीजीपी को कोर्ट में तलब किया था।

बिहार के मुज़फ्फ़रपुर शेल्टर होम मामले में आरोपी पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने मंगलवार को आत्मसमर्पण कर दिया। मंजू ने बेगूसराय की मंझौल कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। पुलिस क़रीब दो महीने से उनकी तलाश में छापेमारी कर रही थी। मंजू लंबे समय से फ़रार चल रही थीं। मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का क़रीबी माना जाता है।

मंजू वर्मा की गिरफ़्तारी न होने पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस को लताड़ा था। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में राज्य के डीजीपी को पेश होने का आदेश दिया था। सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा था कि यह कैसे हो सकता है कि कैबिनेट मंत्री फरार हो और किसी को पता ही न हो कि वह कहाँ हैं।शेल्टर होम में 34 लड़कियों से दुष्कर्म होने के इस मामले में अगली सुनवाई 27 नवंबर को होगी। जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो मंजू वर्मा को बिहार की नीतीश कैबिनेट से इस्तीफ़ा देना पड़ा था। मंजू वर्मा के पति चन्द्रशेखर वर्मा पहले ही कोर्ट में आत्मसमर्पण कर चुके हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें