+
क्लब हाउस चैट में भी मुस्लिम महिलाएं टारगेट, महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस भेजा

क्लब हाउस चैट में भी मुस्लिम महिलाएं टारगेट, महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस भेजा

सुल्ली डील्स, बुल्लाई बाई से मामला अब क्लब हाउस चैट तक पहुंच गया है, जहां मुस्लिम महिलाओं को टारगेट किया गया। इस पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है।

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर ऑडियो चैट ऐप क्लब हाउस में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। डीसीडब्ल्यू ने एक बयान में कहा कि उसने दिल्ली पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ से उन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है, जिन्होंने इस विषय पर "मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कियों की तुलना में अधिक सुंदर हैं" विषय पर एक गंदी बातचीत में भाग लिया। बयान में कहा गया है कि पैनल ने उस चैट का स्वत: संज्ञान लिया, जिसमें "प्रतिभागियों को मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाते हुए अश्लील और अपमानजनक टिप्पणी करते हुए स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है"। 

आयोग ने दिल्ली पुलिस को आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने और 5 दिनों के भीतर विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है। बातचीत पर हैरानी जताते हुए DCW की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा, "किसी ने मुझे ट्विटर पर क्लबहाउस ऐप पर विस्तृत ऑडियो बातचीत को टैग किया, जिसमें मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाया गया और उनके खिलाफ घृणित यौन टिप्पणी की गई।"

बयान में कहा गया है, "देश में इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, इस पर मुझे बहुत गुस्सा आता है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत है और इसलिए मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में तत्काल एफआईआर और गिरफ्तारी की मांग की है।"

 - Satya Hindi

ताजा विवाद बुल्ली बाई का विस्तार है। बुल्ली बाई में पत्रकारों, वकीलों और विभिन्न आयु समूहों के कार्यकर्ताओं सहित प्रमुख मुस्लिम महिलाओं को एक ऑनलाइन "नीलामी" में टारगेट किया गया था। यह घृणित "नीलामी" भी सुल्ली डील के समान थी, जिसने पिछले साल नामी मुस्लिम महिलाओं को 'सुल्ली' की पेशकश करके एक विवाद शुरू कर दिया था। मुस्लिम महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द दक्षिणपंथी ट्रोल आर्मी ने कहना शुरू किया था।

बहरहाल, अब क्लब हाउस चैट का एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिससे आक्रोश फैल गया और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें