+
धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी से हटे, जडेजा को मिली कमान

धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी से हटे, जडेजा को मिली कमान

धोनी के कप्तानी से हटने से उनके प्रशंसकों को निराशा जरूर हुई है। धोनी ने साल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा खिताब दिलाया था। 

महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी से हट गए हैं। उनकी जगह रविंद्र जडेजा कप्तानी संभालेंगे। जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स के अहम हिस्से हैं और एक बेहतर ऑलराउंडर भी हैं। हालांकि धोनी इस सत्र में और आगे भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। 

2 दिन बाद इंडियन प्रीमियर लीग 2022 शुरू हो रहा है। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से मुंबई में होगा।

हालांकि धोनी के कप्तानी से हटने से उनके प्रशंसकों को निराशा जरूर हुई है। धोनी ने साल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा खिताब दिलाया था। आईपीएल के इतिहास में धोनी से ज्यादा फाइनल किसी भी कप्तान ने नहीं खेले हैं। धोनी भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तानों में से एक हैं। 

धोनी ने साल 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। धोनी वनडे और टेस्ट दोनों फॉर्मेट में लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे। धोनी के तुरंत बाद सुरेश रैना ने भी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 का आईसीसी वर्ल्ड कप टी20 जीता, 2010 और 2016 का एशिया कप जीता, 2011 का आईसीसी वर्ल्ड कप जीता और 2013 की आईसीसी चैम्पियंस ट्राफ़ी भी जीती। 

बेहतरीन फ़िनिशर 

दायें हाथ के बल्लेबाज धोनी ने अपने क्रिकेट करियर में जमकर हवाई शॉट्स उड़ाए और खूब रन बटोरे। धोनी उन क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जिन्होंने वन डे क्रिकेट में 10 हज़ार से ज़्यादा रन बनाए हैं। धोनी को वन डे में एक बेहतरीन फ़िनिशर माना जाता था। धोनी को दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर्स में गिना जाता है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें