+
नवनीत राणा के खिलाफ दिन भर मोर्चा खोले रहे शिव सैनिक

नवनीत राणा के खिलाफ दिन भर मोर्चा खोले रहे शिव सैनिक

नवनीत राणा व उनके पति के खिलाफ शिव सैनिकों ने भी मोर्चा खोल दिया है। यह टकराव कैसे खत्म होगा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के एलान को लेकर शनिवार को शिव सैनिक मैदान में उतर गए। सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने एलान किया था कि वे मातोश्री के बाहर शनिवार सुबह 9 बजे हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। 

लेकिन शिव सैनिकों ने नवनीत राणा और रवि राणा के घर के बाहर ही डेरा डाल दिया और वहां पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

शाम को 4 बजे के आसपास राणा दंपति ने मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के एलान को वापस ले लिया। इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी दिनों में होने वाले मुंबई दौरे को वजह बताया गया है। 

बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए शिव सैनिकों को देखते हुए मौके पर पुलिस भी तैनात रही। 

शिवसेना के पदाधिकारी मातोश्री के बाहर भी बैठे रहे। शिव सैनिकों का कहना था कि नवनीत राणा और उनके पति को अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। 

प्रदर्शन के दौरान शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने न्यूज़ 24 से कहा कि यह महाराष्ट्र की संस्कृति है कि यहां बुलाए गए और बिना बुलाए गए मेहमानों का स्वागत किया जाता है और हम सभी नवनीत राणा व उनके पति के स्वागत के लिए यहां बैठे हैं।

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि वह नवनीत राणा को इस बात की चुनौती देती हैं कि वह एक वीडियो में हनुमान चालीसा पूरी सुना दें। 

 - Satya Hindi

दूसरी ओर, नवनीत राणा व रवि राणा का कहना था कि उन्हें उनके घर में ही कैद कर दिया गया है और शिव सैनिकों ने उनके घर पर हमला करने की कोशिश की है। 

मुंबई पुलिस ने इस मामले में नवनीत राणा और उनके पति को नोटिस जारी किया था। पुलिस ने कहा था कि अगर कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब होती है तो इसके लिए नवनीत राणा और उनके पति जिम्मेदार होंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें