+
मोदी चाहे जो कहें, अयोध्या में बने राम मंदिर : भागवत

मोदी चाहे जो कहें, अयोध्या में बने राम मंदिर : भागवत

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर पर संघ महासचिव भैयाजी जोशी के बयान का समर्थन किया है। भैयाजी जोशी ने पीएम मोदी के बयान पर कहा था कि मंदिर बनाने के लिए क़ानून बनाया जाए।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि राम मंदिर पर पीएम मोदी चाहे जो कहें, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। भागवत ने संघ के महासचिव भैयाजी जोशी के बयान का पूरी तरह समर्थन किया है। जोशी ने पीएम नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि राम मंदिर पर संघ का साफ़ कहना है कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए क़ानून बनाया जाए। 

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि सरकार राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले का इंतजार करेगी। नागपुर में पत्रकारों से बात करते हुए संघ प्रमुख भागवत ने कहा, ‘पीएम की बात पर ध्यान दिए बिना मैं कहना चाहता हूँ कि हमारा इस मुद्दे पर स्टैंड साफ़ है। हमारी भगवान राम में आस्था है और हमारा मानना है कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनना चाहिए’। इससे पहले महासचिव भैयाजी जोशी ने कहा था कि देश में हर कोई चाहता है कि राम मंदिर का निर्माण हो। 

हालाँकि पीएम मोदी के इंटरव्यू के बाद आरएसएस की ओर से ट्वीट किया गया था कि संघ का मानना है कि पीएम का बयान मंदिर बनाने की दिशा में सकारात्मक क़दम है। ट्वीट में कहा गया था कि प्रधानमंत्री का अयोध्या में राम मंदिर बनाने के संकल्प को इंटरव्यू में दोहराना बीजेपी के पालमपुर अधिवेशन (1989) में पारित प्रस्ताव के जैसा ही है।'

पीएम मोदी के बयान के बाद विश्व हिन्दू परिषद ने भी अलग रुख अपनाते हुए कहा था कि हिन्दू समाज राम मंदिर पर अनंतकाल तक इंतजार नहीं कर सकता और मंदिर के लिए क़ानून बनाया जाना चाहिए। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें