+
प्रधानमंत्री ने कोरोना की स्थिति पर 7 मुख्यमंत्रियों से की बात

प्रधानमंत्री ने कोरोना की स्थिति पर 7 मुख्यमंत्रियों से की बात

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से बात की है। 

कोरोना रोकथाम से जुड़े सरकार के  तमाम अनुमान ग़लत साबित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 7 मुख्यमंत्रियों से बात की है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से बात की है। 

प्रधानमंत्रियों ने इन 7 मुख्यमंत्रियों से बात ऐसे समय की है जब 24 घंटे में 39 हज़ार से ज़्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 543 लोगों की मौत हो गई है। 

बिहार गई विशेष टीम

प्रधानमंत्री ने इन सभी मुख्यमंत्रियों से उनके राज्य में कोरोना की स्थिति पर बात की। इसके साथ ही उन्होंने बिहार और असम के मुख्यमंत्रियों से वहाँ आई बाढ़ पर भी चर्चा की। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संयुक्त सचिव लव अग्रवाल की अगुआई में रविवार को एक टीम बिहार भेजी है। यह टीम बिहार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों और दूसरे लोगों से मुलाक़ात करेगी और उन्हें कोरोना रोकथाम से जुड़े सुझाव देगी।

इस टीम में लव अग्रवाल के अलावा नेशनल सेंटर फ़ॉर डिजीज़ कंट्रोल  के डॉक्टर एस. के. सिंह और ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ़ मेडिकल साइसेंज के डॉक्टर नीरज निश्चल भी हैं।   

दूसरी ओर, अरुणाचल प्रदेश ने लॉकडाउन 3 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है। मुख्य सचिव नरेश कुमार ने इसका एलान करते हुए कहा कि जो प्रतिबंध पहले से लगे हुए थे, उन्हें ही आगे बढ़ा दिया गया है। शुक्रवार को राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने लॉकडाउन बढाने का फ़ैसला किया। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें