+
तिरंगे में लिपटे महान गायिका लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को पीएम मोदी ने किया अंतिम प्रणाम

तिरंगे में लिपटे महान गायिका लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को पीएम मोदी ने किया अंतिम प्रणाम

शिवाजी पार्क मुंबई में प्रधानमंत्री समेत तमाम बड़ी हस्तियां लता मंगेशकर अंतिम प्रणाम कर रही हैं।

भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवाजी पार्क में उन्हें अंतिम प्रणाम किया। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और फिल्म जगत की बड़ी हस्तियां मौजूद रहीं। शाहरुख खान ने भी दुआ की। जाने-माने क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत अनगिनत जाने-माने लोग अंतिम संस्कार में भाग लेने पहुंचे।

मुंबई नगर निकाय के एक अधिकारी ने कहा कि दाह संस्कार की प्रक्रिया के लिए पार्क के लगभग 2,000 वर्ग फुट क्षेत्र को बंद कर दिया गया था। महान गायक के अंतिम संस्कार को देखने के लिए लोग दोपहर 1 बजे से पार्क में पहुंचने लगे थे।  दिवंगत गायिका के घर की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं, जहां उनकी छोटी बहन आशा भोंसले, जो एक गायिका भी हैं, और परिवार के अन्य सदस्यों को हाथ मिलाते हुए देखा जा सकता है।

 - Satya Hindi

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर के सामने लता दीदी के मगफिरत की दुआ मांगते हुए

उनके शरीर को ले जा रहे एक वाहन को उनके आवास 'प्रभुकुंज' निकलने के सैकड़ों लोग मौजूद थे। इसे सफेद फूलों से सजाया गया था और उसकी एक विशाल तस्वीर भी थी। जिस ताबूत में पार्थिव शरीर को रखा गया था, वह भी तिरंगे में लिपटा हुआ था।  इससे पहले, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, जावेद अख्तर, संजय लीला भंसाली सहित बॉलीवुड सितारे उनके अंतिम दर्शन करने के लिए उनके घर आए थे। भारत रत्न, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के पुरस्कारों से सम्मानित, लता मंगेशकर भारतीय सिनेमा की एक आइकन थीं, जिन्होंने हिंदी फिल्मों की एक विस्तृत सूची के लिए पार्श्व गायन किया था। 

उनके सबसे प्रतिष्ठित गीतों में देशभक्ति रचना ऐ मेरे वतन के लोगो है; यह गीत 1962 में चीन के साथ युद्ध में शहीद हुए भारतीय सैनिकों की स्मृति में है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें