+
दीपिका पर ग़लत जानकारियाँ फ़ैलाने वाले ट्विटर यूज़र्स को फ़ॉलो करते हैं मोदी

दीपिका पर ग़लत जानकारियाँ फ़ैलाने वाले ट्विटर यूज़र्स को फ़ॉलो करते हैं मोदी

विरोधियों के बारे में ग़लत जानकारियाँ फैलाने वाले कई हैडंल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ऊँचे और महत्वपूर्ण पद पर बैठे फ़ॉलो करते हैं। 

विरोधियों के ख़िलाफ़ नफ़रत का माहौल बनाने और उनके बारे में ग़लत और बेबुनियाद बातें सोशल मीडिया के ज़रिए फैलाने के आरोप बीजेपी नेताओं पर लगते रहे हैं। पर इसमें सबसे परेशान करने वाली बात यह उभर कर आई है कि ट्विटर पर ऐसे कई यूजर्स को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ऊँचे और महत्वपूर्ण पद पर बैठे लोग भी फ़ॉलो करते हैं।

फ़िल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जेएनयू में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ खड़े होने पर उनके ख़िलाफ़ जो ज़बरदस्त हमले किए गए थे और जिस तरह उन्हें निशाने पर लेकर उनके ख़िलाफ़ नफ़रत फैलाया गया था, वह तो पहले से ही सार्वजनिक है।

दीपिका पादुकोण और उनकी फ़िल्म ‘छपाक’ के ख़िलाफ़ ग़लत जानकारियाँ फैलाने वाले 80 ट्वटिर यूज़र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ़ॉलो करते हैं।

वेबसाइट ऑल्टन्यूज़ ने अपनी पड़ताल में यह पाया है। इस वेबसाइट के प्रतीक सिन्हा ने ट्वीट कर यद दावा किया है। उन्होंने कहा है, 'ऑल्ट न्यूज़ ने उन ट्विटर अकाउंटस का विश्लेषण किया है जिन्होंने दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने के बाद 'छपाक' फ़िल्म के बारे में भ्रामक बातें फ़ैलाईं। इसमें परेशान करने वाला एक पैटर्न उभरा- ऐसे कम के कम 80 अकाउंटस को प्रधानमंत्री फ़ॉलो करते हैं।'  

इसे कुछ उदाहरणों से समझा जा सकता है। बीजेपी जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि ‘राष्ट्र की पीठ में छुरा भोंकने’ और ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के साथ खड़े होने के लिए दीपिका पादुकोण को माफ़ी माँगनी चाहिए। 

बीजेपी सांसद सुब्रमणियन स्वामी ने कहा कि ईशकरण दीपिका पादुकोण और फ़िल्म के निर्माताओं के ख़िलाफ़ मुक़दमे का क़ानूनी नोटिस बना रहा है। यदि उन्होंने पात्र का नाम मुसलमान से बदल कर हिन्दू कर दिया है तो यह मानहानि का मामला है। 

 - Satya Hindi

सतीश मैसूरिया ने ट्वीट कर कहा कि लक्ष्मी अगरवाल ने 2005 में नई दिल्ली में नदीम ख़ान के विवाह का प्रस्ताव ठुकरा दिया तो उसके ऊपर क्रूर एसिड हमला हुआ। दीपिका पादुकोण ने उसका नाम बदल कर हिन्दू नाम राजेश क्यों कर दिया? मैसूरिया के ट्विटर हैंडल पर जाने से पता चलता है वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े होने के दावा करते हैं। यह बीजेपी का छात्र संगठन है। 

ऑल्ट न्यूज़ ने अपनी वेबसाइट पर ऐसे 84 लोगों के ट्विटर हैंडल, ट्विटर यूजर नेम, ट्विटर बायो, लिंक वगैरह डाले हैं। 

 - Satya Hindi

इसी तरह हरियाण बीजेपी के प्रचार प्रमुख जवाहर यादव ने भी ट्वीट किया। उन्होंने सवाल किया कि क्या दीपिका पादुकोण देश को बताएगी की लक्ष्मी पर एसिड अटैक करने वाले नदीम खान का नाम छपाक फ़िल्म में राजेश क्यों किया?

इसमें अहम बात यह है कि फ़िल्म के विलन का मुसलमान नाम बदल कर हिन्दू नाम नहीं किया गया है। लेकिन तमाम लोग इसी पर गुस्सा जता रहे हैं और दीपिका को इसी मुद्दे पर निशाने पर ले रहे हैं। इनमें से 84 लोगों को प्रधानमंत्री फ़ॉलो करते हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें