+
मोदी बर्थडेः कोई लगा रहा झाड़ू, तो कोई कर रहा रक्तदान

मोदी बर्थडेः कोई लगा रहा झाड़ू, तो कोई कर रहा रक्तदान

टीवी चैनलों से लेकर सोशल मीडिया पर आज शनिवार को पीएम मोदी के बर्थडे से बड़ी कोई खबर अभी तक नहीं आ रही है। चारों तरफ उनके जन्मदिन मनाने की धूम है। आप भी जायजा लिया। जानिए कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने पीएम को  कुछ अलग ही सलाह दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72वां जन्मदिन यादगार बनता जा रहा है। कहीं चीतों के बोलने पर बहस हो रही है कि चीता दहाड़ता है या मिमियाता है तो कहीं केंद्रीय मंत्री इस मौके पर झाड़ू लगाकर तो कोई रक्तदान कर जश्न मना रहा है। बनारस के युवा हाथों पर हर हर मोदी खुदवा कर खुश हैं। इतना अनूठा बर्थडे शायद ही किसी प्रधानमंत्री का मनाया गया हो। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल है, जिसमें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर झाड़ू लगाते देखा जा सकता है। इसी तरह एक और केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, किरण रिजिजू रक्तदान करते नजर आए। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक समेत यूपी के कई मंत्री रक्तदान करते दिखे। 

दरअसल, पार्टी की तरफ से निर्देश दिया गया था कि इस बार पीएम मोदी के जन्मदिन पर सफाई पखवाड़ा और रक्तदान कैंप आयोजित किए गए। रेलवे ने सफाई पखवाड़ा शनिवार से शुरू किया और मंत्री अश्विनी वैष्णव झाड़ू लेकर निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लगाने लगे। हालांकि उन्हें झाडू लगाता देखकर इक्का-दुक्का रेलवे अधिकारी ही झाडू लगाने को तत्पर हुए। बाकी काम रेलवे के सफाई कर्मचारियों ने संभाला। 

 - Satya Hindi

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी रक्तदान किया।

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। यह प्रदर्शनी पीएम मोदी के जीवन पर है। जिसमें वो सारे फोटो हैं, जिनकी चर्चा सोशल मीडिया पर काफी रही है।

बॉलीवुड के सितारों शाहरुख खान, अक्षय कुमार से लेकर कंगना रनौत तक ने पीएम को बर्थ डे पर मुबारकबाद बोला। शाहरुख खान की प्रतिक्रिया थोड़ी अलग भी थी। उन्होंने पीएम मोदी को सलाह दे डाली कि थोड़ा समय निकालकर आज बर्थडे को एन्जॉय करें। बाकी लोगों की सामान्य प्रतिक्रिया रही। तमाम ने उनकी दीर्घायु की कामना की। 

क्या चीता दहाड़ता है

बीजेपी ने कई दिनों से चीते के साथ मोदी की तस्वीरों का पोस्टर जारी किया था। जिसमें चीते को दहाड़ता हुआ बताकर उसकी तुलना मोदी से की गई। सोशल मीडिया पर तमाम लोगों ने रिसर्च करके बताया कि चीता दहाड़ता नहीं है, मिमियाता है। कई लोगों ने कहा कि चाटुकार मोदी जी को उल्लू बना रहे हैं। एक यूजर ने तो चीते के मिमियाने की वीडियो क्लिप भी डाली है। 

बहरहाल, तमिलनाडु में और भी रोचक ढंग से मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है। तमिलनाडु बीजेपी शनिवार 17 सितंबर को पैदा हो रहे बच्चों को गोल्ड की रिंग बांट रही है। ऐसे परिवारों को 720 किलोग्राम मछली बांटी जा रही है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें