+
महाराष्ट्र: मोदी के बयान पर 'माफ़ी मांगो पीएम' आंदोलन शुरू करेगी कांग्रेस

महाराष्ट्र: मोदी के बयान पर 'माफ़ी मांगो पीएम' आंदोलन शुरू करेगी कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले के बाद अब कांग्रेस इसका जवाब देने की तैयारी में है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि जब तक मोदी माफी नहीं मांग लेते तब तक कांग्रेस उनके खिलाफ प्रदर्शन करती रहेगी।

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर हमला करने के बाद अब विपक्षी दल पीएम मोदी और बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं। अब कांग्रेस ने पीएम मोदी से माफी मांगने को कहा है। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र राज्य का अपमान किया है और इसीलिए उन्हें पूरे राज्य से माफ़ी मांगनी चाहिए। 

पटोले का कहना है कि बुधवार को कांग्रेस पूरे राज्य में बीजेपी के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में अपने संबोधन में कहा था कि जब पूरा देश कोरोना से एक साथ लड़ रहा था तब मुंबई के रेलवे स्टेशनों के बाहर कांग्रेस के नेता मजदूरों को फ्री में ट्रेन की टिकट बांट रहे थे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि जब केंद्र सरकार ने यूपी और बिहार के मजदूरों को अपने हाल पर छोड़ दिया था तब उन मुश्किल हालातों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इन मजदूरों को उनके घर सकुशल पहुंचाया था।

नाना पटोले का कहना है है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी के तमाम दफ्तरों के बाहर 'माफी मांगो पीएम' नारों के साथ प्रदर्शन करेगी। पटोले ने यह भी कहा है कि कांग्रेस का यह प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक पीएम मोदी माफी नहीं मांग लेते हैं।

नाना पटोले ने सत्य हिंदी से बातचीत में कहा कि जिस समय केंद्र सरकार ने अपने हाथ खड़े कर दिए थे और अचानक देश के लोगों पर लॉकडाउन थोप दिया था उस समय कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रवासी मजदूरों के लिए ना केवल खाने-पीने का इंतजाम किया था बल्कि उनको रहने के लिए भी जगह मुहैया कराई थी।

 - Satya Hindi

पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में प्रवासी मजदूरों का जितना ख्याल रखा गया था वैसा किसी और दूसरे राज्य में देखने को नहीं मिला था। यहां तक की उत्तर प्रदेश सरकार ने भी महाराष्ट्र से पहुंचे मजदूरों पर ज्यादती की थी और उन्हें अपने राज्य में घुसने तक नहीं दिया था।

नाना पटोले ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि महाराष्ट्र में प्रवासी मजदूरों के लिए करीब 800 ट्रेन छोड़ी थीं वही दूसरी तरफ गुजरात ने यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल के लिए 1033 ट्रेन है का इंतजाम किया था। तो क्या मोदी जी अब गुजरात सरकार पर भी यह आरोप लगाएंगे कि क्या वहां की सरकार ने भी मजदूरों को गुजरात छोड़ने पर विवश कर दिया था?

नाना पटोले का कहना है कि महाराष्ट्र कांग्रेस बहुत जल्द प्रधानमंत्री मोदी के ऐसे भाषणों की एक वीडियो क्लिप जारी करेगी जिसमें पीएम मोदी ने झूठ बोला है। इस क्लिप को महाराष्ट्र के हर नागरिक तक पहुंचाया जाएगा ताकि लोगों को हर झूठ का पता चल सके।

वहीं पीएम मोदी ने आज राज्य सभा में बयान देते वक्त एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला। मोदी ने कहा कि पंजाब में सिखों के नरसंहार के लिए भी कांग्रेस ही जिम्मेदार है। यहां तक की जम्मू कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए भी  मोदी ने कांग्रेस को ही ज़िम्मेदार ठहराया है।

राज्यसभा में बयान देते वक्त प्रधानमंत्री मोदी यहां ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि दिवंगत लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर को ऑल इंडिया रेडियो से इसलिए निकाल दिया था क्योंकि उन्होंने वीर सावरकर के ऊपर लिखे गाने को रेडियो पर चला दिया था। ऐसा लगता है कि पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर लगाए गए आरोपों के बाद यह मामला थमता हुआ नहीं दिख रहा है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें