+
कोरोना: लॉकडाउन का पालन कराने गए पुलिसकर्मियों पर पश्चिम बंगाल में हमला

कोरोना: लॉकडाउन का पालन कराने गए पुलिसकर्मियों पर पश्चिम बंगाल में हमला

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के तिकियापाड़ा इलाक़े में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के तिकियापाड़ा इलाक़े में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया। यह घटना मंगलवार को तब हुई जब पुलिस को सूचना मिली कि इस इलाक़े में बड़ी संख्या में लोग ख़रीदारी करने के लिए इकट्ठा हो गए हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। पुलिस पर हमले का यह वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है। 

इंडिया टुडे के मुताबिक़, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस ने लोगों से जल्द से जल्द घर जाने के लिए कहा तो भीड़ ने पुलिस पर पत्थरों से हमला कर दिया और पुलिसकर्मियों को पीटा। इस घटना में पुलिस की दो गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई। 

हमले में घायल हुए एक पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद बड़ी संख्या में रैपिड एक्शन फ़ोर्स के जवान हालात को संभालने के लिए वहां पहुंचे तो भीड़ ने उन्हें भी नहीं बख्शा।

तृणमूल कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री राजिब बनर्जी ने पुलिसकर्मियों पर हमले की निंदा की है और दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। हावड़ा से कोरोना संक्रमण के लगातार आ रहे मामलों को देखते हुए ही इसे रेड ज़ोन घोषित किया गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रशासन से कहा था कि यहां लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाए। न्यूज़ 18 के मुताबिक़, हावड़ा पुलिस के आयुक्त कुणाल अग्रवाल ने कहा कि हिंसा को भड़काने वालों की पहचान कर ली गई है और पुलिस उनके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। 

बीजेपी ने हमले का वीडियो सामने आने के बाद ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है और कहा है कि उनके ‘समर्पित’ वोटर्स ही पुलिसकर्मियों पर तब हमला कर रहे हैं जब पश्चिम बंगाल कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ रहा है। 

लॉकडाउन का पालन करने की अपील के बाद भी कई जगहों पर लोग इसे मानने के लिए तैयार नहीं हैं और पुलिस, डॉक्टर्स पर हमला करने से बाज़ नहीं आ रहे हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें