+
शर्मनाक! दिल्ली में 9 साल की बच्ची का रेप, हत्या और जबरन अंतिम संस्कार भी

शर्मनाक! दिल्ली में 9 साल की बच्ची का रेप, हत्या और जबरन अंतिम संस्कार भी

दिल्ली में 9 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया, हत्या कर दी गई और फिर उन कथित हमलावरों ने ही जबरन उसका अंतिम संस्कार कर दिया। 

दिल्ली में बेहद शर्मनाक घटना घटी। 9 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया। हत्या कर दी गई। और फिर उन कथित हमलावरों ने ही जबरन उसका अंतिम संस्कार कर दिया। इस मामले में एक पुजारी और तीन अन्य आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है। इस मामले में न्याय दिलाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में आसपास के लोगों ने प्रदर्शन किया। पुलिस के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी भी की गई।

यह घटना पुराने नंगल गांव के श्मशान घाट में रविवार को हुई। पुलिस के अनुसार श्मशान घाट के सामने किराए पर नौ साल की नाबालिग लड़की अपने माता-पिता के साथ रहती थी। वह अपनी मां को बताकर श्मशान घाट के वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी। 

पुलिस के अनुसार, श्मशान घाट के पुजारी पंडित राधेश्याम और नाबालिग लड़की की मां को जानने वाले 2-3 अन्य लोगों ने उसे श्मशान में बुलाया और लड़की के शव को यह कहते हुए दिखाया कि वाटर कूलर से पानी पीने के दौरान उसे करंट लग गया था। 'एनडीटीवी' की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने कहा है कि बच्ची की माँ से पुजारी और 2-3 लोगों ने कहा कि अगर आप पीसीआर कॉल करते हैं तो पुलिस इसका मामला बनाएगी और पोस्टमॉर्टम में डॉक्टर लड़की के सभी अंगों को चुरा लेंगे। 

इस मामले में अब परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनकी बच्ची के शव को उसके माता-पिता की सहमति के बिना ही कथित तौर पर श्मशान घाट में जला दिया गया। 

इस मामले में शुरुआत में पुलिस ने लापरवाही से मौत, सबूत मिटाने और परिजनों को बिना बताए शव का अंतिम संस्कार करने जैसे मामलों में मुक़दमा दर्ज किया था। लेकिन सोमवार शाम को मामले में एससी-एसटी कमिशन के साथ हुई बैठक के बाद पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धाराओं के अलावा एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। अब सभी चार आरोपियों- पुजारी राधेश्याम, सलीम, लक्ष्मीनारायण, कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी पीड़िता परिजनों के आरोपों का ज़िक्र करते हुए कहा है कि उनका आरोप है कि बच्ची के साथ रेप के बाद शव को जलाया गया है। 

पुलिस का कहना है कि वह इस बात की भी जाँच कर रही है कि बच्ची की मौत के बाद क्या पंडित ने मृतक बच्ची की मां को 20 हजार रुपये देने की पेशकश की थी ताकि वह इस बारे में पुलिस को कुछ न बताएँ।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें