+
लॉकडाउन: घर जाने देने की मांग को लेकर सूरत में मजदूरों का जोरदार हंगामा

लॉकडाउन: घर जाने देने की मांग को लेकर सूरत में मजदूरों का जोरदार हंगामा

देश भर में जारी लॉकडाउन के बीच शुक्रवार रात को मजदूरों ने गुजरात के सूरत में जोरदार हंगामा किया।

देश भर में जारी लॉकडाउन के बीच शुक्रवार रात को मजदूरों ने गुजरात के सूरत में जोरदार हंगामा किया। बड़ी संख्या में मजदूर सड़कों पर निकल आये और उन्होंने उन्हें घर जाने देने की जिद पकड़ ली। ये मजदूर सूरत के बाहरी इलाक़े लस्काना में स्थित डायमंड नगर इंडस्ट्रियल एरिया की फ़ैक्ट्रियों में काम करते हैं। 

मजदूरों ने लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए सड़कों को जाम कर दिया और आगजनी की। बताया गया है कि मजदूर लॉकडाउन को बढ़ाये जाने की बात सुनकर भड़क गये और उन्होंने उन्हें घर जाने देने की मांग की। कई राज्य सरकारों ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल के लिये बढ़ा दिया है। 

मजदूरों के हंगामे का वीडियो वायरल हो चुका है। बताया गया है कि इनकी संख्या 20 हज़ार थी और पुलिस को इन्हें क़ाबू करना मुश्किल हो गया। ये लोग उत्तर प्रदेश, बिहार, उड़ीसा के रहने वाले हैं। 

मजदूरों ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के वाहनों पर पथराव भी किया। समिति के लोग इन वाहनों से मजदूरों के लिये फ़ूड पैकेट लाये थे। 

इनकी यही मांग थी कि उनके घर जाने के लिये जल्द से जल्द इंतजाम किये जायें। इसके अलावा उन्होंने बची हुई तनख्वाह देने की भी मांग की। लॉकडाउन लागू होने के बाद दिल्ली-नोएडा सहित कई महानगरों से मजदूर अपने गांवों की ओर चले गये थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें