+
गोलीबारी के बाद जामिया में ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन

गोलीबारी के बाद जामिया में ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन

दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इसलामिया के बाहर गोलीबारी के बाद वहां ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इसलामिया के बाहर गोलीबारी के बाद वहां ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन हुए हैं। सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए हैं, उन्होंने विश्वविद्यालय के अंदर और बाहर, पूरे इलाक़े में कई जगहों पर प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए, बैरीकेड तोड़ दिया और पुलिस से भिड़ गए। 

इस गोलीबारी के बाद विरोध प्रदर्शन करने वाले लोग मुख्य रूप से नागरिकता क़ानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटीजन्स का विरोध कर रहे थे। गोलीबारी के बाद वे और भड़क गए। लोगों को गुस्सा इस बात पर भी है कि गोलीबारी के बाद घायल छात्र को वहाँ से निकालने के लिए भी पुलिस ने बैरीकेड नहीं हटाया। पुलिस ने कहा कि घायल छात्र को बैरीकेड के ऊपर से ही निकाल जाए। अंत में लोगों को वैसा ही करना पड़ा। 

बता दें कि दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इसलामिया के पास गुरुवार की दोपहर को एक शख़्स ने गोली चला दी। विश्वविद्यालय के सामने की सड़क पर एक आदमी ने रिवॉल्वर लहराते हुए चिल्ला कर कहा, ‘ये लो आज़ादी। इतना कह कर उसने गोली चला दी। उसने गोली चलाते हुए 'दिल्ली पुलिस जिंदाबाद' के नारे भी लगाए।

पुलिस ने हमलावर को गिरफ़्तार कर लिया है। हमलावर का नाम रामभक्त गोपाल बताया जा रहा है। उसने अपने फ़ेसबुक पोस्ट में अपने किसी दोस्त चंदन का जिक्र करते हुए कहा है कि यह बदला उसके लिए है। इस गोलीबारी में पत्रकारिता विभाग का एक छात्र घायल हो गया। उसके हाथ पर गोली लगी है। उसके हाथ से ख़ून बहने लगा। उसे ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ़ मेडिकल साइसेंज के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें