+
कोरोना: मुंबई में मास्क नहीं पहना तो होंगे गिरफ़्तार, यूपी में भी ज़रूरी

कोरोना: मुंबई में मास्क नहीं पहना तो होंगे गिरफ़्तार, यूपी में भी ज़रूरी

मुंबई में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। 

मुंबई में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने बुधवार को आदेश जारी किया है कि महानगर में सभी को मास्क पहनना होगा और इस आदेश का उल्लंघन करने वालों को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा है कि राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और जो लोग ऐसा नहीं करेंगे, उनके ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई की जा सकती है। 

2 करोड़ से ज़्यादा की आबादी वाले मुंबई महानगर में अब तक कोरोना के 782 नये पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और 50 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि पूरे महाराष्ट्र में 1000 से ज़्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 64 लोगों की मौत हो चुकी है। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री से 50 मीटर की दूरी पर चाय बेचने वाले व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि इस व्यक्ति की दुकान पर मातोश्री में तैनात रहने वाले सुरक्षाकर्मी, वाहन चालक, टेलीफोन ऑपरेटर आदि चाय पीते थे। इसके अलावा विशालकाय झुग्गी-बस्ती वाले इलाके धारावी में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी राजनीतिक दलों के सांसदों के साथ बैठक में इस बात का संकेत दिया है कि लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद भी बढ़ाया जा सकता है। क्योंकि बीते दिनों में बेहद तेजी से बढ़े कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए विपक्षी दलों की राज्य सरकारों ने भी लॉकडाउन को बढ़ाये जाने की ज़रूरत बताई है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें