+
मनसुख हिरेन केस: एटीएस ने की सचिन वाजे से 10 घंटे तक पूछताछ

मनसुख हिरेन केस: एटीएस ने की सचिन वाजे से 10 घंटे तक पूछताछ

मुंबई के मनसुख हिरेन मौत मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के पूर्व हेड और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे से मुंबई एटीएस ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ की है। 

मुंबई के मनसुख हिरेन मौत मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के पूर्व हेड और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे से मुंबई एटीएस ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ की है। वाजे से ये पूछताछ ऐसे समय में हुई है जब उनके ऊपर तमाम तरह के आरोप लग रहे हैं। सचिन वाजे से पूछताछ में वह तमाम सवाल जवाब किए गए जिससे मनसुख हिरेन की मौत के राज से पर्दा उठ सके।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एटीएस के एक बड़े अधिकारी ने सचिन वाजे से पूछताछ की। पूछताछ में सचिन वाजे से पूछा गया कि आप मनसुख हिरेन को कैसे जानते हैं, तो जवाब में वाजे ने कहा कि वह मनसुख की ऑटो मोबाइल की दुकान पर कई बार उनसे मिल चुके थे इसलिए वह काफी समय से मनसुख को जानते हैं। 

इसके बाद वाजे से कहा गया कि मनसुख की पत्नी ने आरोप लगाया है कि मनसुख की स्कॉर्पियो कार 4 महीने आपके पास थी, तो वाजे ने कहा कि उसे स्कॉर्पियो कार चलानी ही नहीं आती और वह सिर्फ ऑटोमेटिक कार ही चलाता है। वाजे से अगला सवाल पूछा गया कि क्या उन्होंने मनसुख से इस पूरे मामले में पूछताछ की थी तो वाजे ने जवाब दिया कि हां उन्होंने इस मामले में मनसुख से पूछताछ की थी। 

सूत्रों के मुताबिक, वाजे ने एटीएस अधिकारी को एक सवाल के जवाब में बताया कि वो 25 फरवरी को घटनास्थल पर सबसे बाद में पहुंचे थे। सबसे पहले एटीएस की टीम, गांव देवी पुलिस स्टेशन के बीट मार्शल, सीनियर इंस्पेक्टर और डीसीपी पहुंचे थे। सचिन वाजे ने घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने की ख़बर को गलत बताया है।

 - Satya Hindi

सचिन वाजे से एक अहम सवाल एटीएस के उस अधिकारी ने पूछा, जिस दिन मनसुख लापता हुए थे क्या उस शाम को उनकी मुलाकात मनसुख से हुई थी तो इसके जवाब में सचिन ने कहा कि उनकी उस शाम मनसुख से कोई मुलाकात नहीं हुई थी। वाजे से शिवसेना के एक लोकल नेता धनंजय गावड़े से संबंध के बारे में पूछा गया तो वाजे ने कहा कि वह गावड़े नाम के किसी नेता को नहीं जानते हैं। आपको बता दें कि यह वही धनंजय गावड़े हैं जिसे ख्वाजा यूनुस के केस में सचिन वाजे के साथ सह आरोपी बनाया गया था।

एटीएस के इस अधिकारी ने बताया कि 10 घंटे की पूछताछ के बाद सचिन वाजे ने कहा कि उनका मनसुख हिरेन मामले से कोई लेना-देना नहीं है। अगर एटीएस को लगता है कि उन्होंने कोई गुनाह किया है तो उन्हें अभी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाए। एटीएस ने पूछताछ के बाद वाजे को जाने दिया।

पुलिस कमिश्नर से दो बार मिले वाजे

सचिन वाजे पिछले दो दिनों में मुंबई पुलिस कमिश्नर से दो बार मिल चुके हैं। गुरुवार को सचिन वाजे ने पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह से लगभग 2 घंटे तक मुलाकात की थी, उसके बाद गुरुवार को भी सचिन वाजे परमवीर सिंह से मिलने पुलिस कमिश्नर दफ़्तर पहुंचे।

आज बड़ा खुलासा करेंगे वाजे

सचिन वाजे जब पुलिस कमिश्नर से मिलने उनके दफ्तर में जा रहे थे तो मीडिया कर्मियों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह गुरुवार शाम 7 बजे इस केस से संबंधित कई खुलासे करेंगे। अब देखना यह होगा कि वाजे अपने ऊपर लगे आरोपों पर क्या जवाब देते हैं।

पत्नी-बेटे का बयान दर्ज 

इससे पहले मनसुख हिरेन मौत मामले में एटीएस की एक टीम ने मनसुख की पत्नी और उनके बेटे का बयान दर्ज किया। मनसुख की पत्नी ने अपने बयान में कहा है कि उन्हें शक है कि उनके पति की हत्या सचिन वाजे के इशारे पर हुई है। ऐसे में एटीएस अब यह पता लगाए कि आखिरकार उनके पति को मौत के घाट क्यों उतारा गया।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें