+
मनोज मुंतशिर ने हाथ जोड़ कर मांगी माफी, कहा बजरंग बली हम सब पर कृपा करें

मनोज मुंतशिर ने हाथ जोड़ कर मांगी माफी, कहा बजरंग बली हम सब पर कृपा करें

फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग के लिए जमकर आलोचना और ट्रोलिंग झेलने वाले मनोज मुंतशिर ने आखिरकार माफी मांग ली है।

फिल्म आदिपुरुष  के रिलीज होने के बाद इसके डायलॉग के लिए जमकर आलोचना और ट्रोलिंग झेलने वाले मनोज मुंतशिर ने आखिरकार माफी मांग ली है। फिल्म रिलीज होने के 23 दिन बाद अब फिल्म के डायलॉग लेखक ने ट्वीट करके अपने फैंस, साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर माफी मांगी है। इसमें उन्होंने स्वीकार किया कि फिल्म से जन भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने लिखा कि भगवान बजरंग बली सब पर कृपा करें। मनोज मुंतशिर ने भगवान हनुमान को लेकर भी पिछले दिनों विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि वो भक्त थे, हमने उन्हें भगवान बनाया। इस बयान को लेकर उनकी बहुत आलोचना हुई थी। इसके बाद वो लोगों के निशाने पर आ गए थे। विवाद इतना बढ़ा कि बाद में उन्होंने अपनी जान को खतरा बताया था, इसलिए उन्हें सुरक्षा भी मिली थी। मनोज मुंतशिर ने माफी मांगते हुए लिखा है कि,

मैं स्वीकार करता हूं कि फ़िल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं। अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से, मैं हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा मांगता हूं। भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें!

16 जून को रिलीज हुई थी फिल्म आदिपुरुष 

आदिपुरुष‌ फिल्म 16 जून को रिलीज हुई थी। इसके रिलीज होने से पहले भी इसकी आलोचना हुई थी। रिलीज होने के बाद तो फिल्म पर एक बड़ी आबादी ने जनभावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म पर फिल्म की खूब आलोचना हुई। सोशल मीडिया पर इसके डायरेक्टर से लेकर डायलॉग लेखक तक को जमकर ट्रोल किया गया। 500 करोड़ के बजट में तैयार हुई इस फिल्म ने कई विवादों को जन्म दिया। फिल्म के डायलॉग को सुनकर दर्शकों की प्रतिक्रिया कुछ यूं थी कि उन्होंने उसे सुनकर सिर पकड़ लिया था। फिल्म पर सोशल मीडिया पर काफी मीम्स भी बने थे। अब मनोज मुंतशिर के माफी मांगने के बाद उनका माफी मांगने वाला ट्विट भी खूब वायरल हो रहा है। इस पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई लोगों जहां उनकी इस बात के लिए आलोचना कर रहे हैं कि उन्होंने माफी मांगने में काफी देर कर दी वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि देर आए दुरुस्त आएं, आपको माफ किया गया। फिल्म आदिपुरुष में प्रभाष भगवान राम के रोल में हैं, कृति सेनन माता सीता के जबकि सैफ अली खान रावण के किरदार के रूप में नजर आएं हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें