+
हरियाणा: खट्टर ने सीएम और दुष्यंत ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली 

हरियाणा: खट्टर ने सीएम और दुष्यंत ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली 

मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री और दुष्यंत चौटाला ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। हरियाणा में बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने मिलकर सरकार चलाने का फ़ैसला किया है।

मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री और दुष्यंत चौटाला ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। हरियाणा में बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने मिलकर सरकार चलाने का फ़ैसला किया है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत के आंकड़े से 6 सीट पीछे रह गई थी। 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा में बीजेपी को 40, कांग्रेस को 31, जेजेपी को 10 और अन्य को 9 सीटें मिली थीं। 

शनिवार को हुई विधायक दल की बैठक में मनोहर लाल खट्टर को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया था। इसके बाद मनोहर लाल और दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल से मुलाक़ात की थी और उन्हें सरकार बनाने का प्रस्ताव सौंपा था। 

मनोहर लाल खट्टर ने लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल सहित कई नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे। दुष्यंत के पिता अजय चौटाला भी समारोह में शामिल रहे। चौटाला रविवार सुबह को ही तिहाड़ जेल से फरोल पर बाहर आए हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें