+
शाहीन बाग़ में फिर चली गोली, हमलावर हिरासत में 

शाहीन बाग़ में फिर चली गोली, हमलावर हिरासत में 

नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ दिल्ली के शाहीन बाग़ में चल रहे धरने में शनिवार को पहुंचे एक शख़्स ने फ़ायरिंग कर दी। 

नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ दिल्ली के शाहीन बाग़ में चल रहे धरने में शनिवार को पहुंचे एक शख़्स ने फ़ायरिंग कर दी। इससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस ने शख़्स को हिरासत में ले लिया। कुछ दिन पहले ही शाहीन बाग़ में चल रहे धरने में पहुंचे एक युवक ने भी फ़ायरिंग करने की कोशिश की थी लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया था। 

दिल्ली पुलिस के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि इस शख़्स ने हवाई फ़ायरिंग की थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उसे तुरंत क़ाबू में कर लिया। पुलिस के सामने इस शख़्स ने कहा, 'हमारे देश में सिर्फ़ हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं चलेगी।' बताया गया है कि इस शख़्स ने धरना स्थल के पास दो बार हवाई फ़ायर किये। घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। यह घटना शाम को 4:53 पर हुई है।

सूत्रों के मुताबिक़, गोली चलाने वाले का नाम कपिल गुर्जर बताया जा रहा है और वह दिल्ली-यूपी के बॉर्डर के पास स्थित दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है। हमलावार के हथियार को जब्त कर लिया गया है। घटना के बाद महिलाओं ने मानव श्रृंखला बनाकर इसका विरोध किया है। 

एनडीटीवी के मुताबिक़, एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘हमने अचानक गोलियों की आवाज़ सुनी और यह व्यक्ति ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहा था। उसके पास सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल थी और उसने दो राउंड फ़ायरिंग की। पुलिस उसके ठीक पीछे खड़ी थी।’ प्रत्यक्षदर्शी ने आगे कहा, ‘जब उसकी बंदूक जाम हो गयी तो वह भागने लगा। उसने फिर से फ़ायरिंग करने की कोशिश की। इसके बाद उसने बंदूक को झाड़ियों में फेंक दिया और वहां से भागने की कोशिश की। हम में से कुछ लोगों और पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस उसे खींचकर दूर ले गयी।’ 

कुछ दिन पहले ही जामिया मिल्लिया इसलामिया के पास एक नाबालिग शख़्स ने गोली चला दी थी। इसे लेकर ख़ासा हंगामा हुआ था। इस शख़्स ने सरेआम रिवॉल्वर लहराते हुए ‘ये लो आज़ादी’ कहते हुए गोली चलाई थी और ‘दिल्ली पुलिस जिंदाबाद’ के नारे भी लगाए थे। पुलिस ने हमलावर को गिरफ़्तार कर लिया था। गोली चलने के बाद वहां ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ था और सैकड़ों छात्र सड़कों पर उतर आए थे। प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाज़ी की थी और पुलिस से भिड़ गए थे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें