+
बीजेपी के कहने पर बंगाल में 8 चरण में चुनाव का कार्यक्रम: ममता 

बीजेपी के कहने पर बंगाल में 8 चरण में चुनाव का कार्यक्रम: ममता 

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में 8 चरण में मतदान कराने का एलान किया है। लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस पर सवाल उठाया है। 

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में 8 चरण में मतदान कराने का एलान किया है। लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस पर सवाल उठाया है। ममता ने चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेन्स के तुरंत बाद अपनी बात रखी। 

टीएमसी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी के कहने पर 8 चरण में मतदान का कार्यक्रम तैयार किया गया है लेकिन इससे उसे कोई फ़ायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह अपनी ताक़त का दुरुपयोग न करें। ममता ने कहा कि तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में 1 चरण में मतदान कराया गया है तो फिर बंगाल में 8 चरण में क्यों। 

ममता ने कहा, “टीएमसी चुनाव मैदान में बीजेपी को हराएगी। हम लोग अपनी लड़ाई लड़ेंगे। मैं चुनाव आयोग से कहूंगी कि वह पैसे, ताक़त का ग़लत इस्तेमाल रोके।” टीएमसी प्रमुख ने कहा कि अगर आप सोचते हैं कि आप बंगाल को दबा देंगे तो ले आइए जितने लोग लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम स्ट्रीट फ़ाइटर हैं। 

ममता ने कहा कि चुनाव कार्यक्रम की यही लिस्ट उन्होंने बीजेपी के दफ़्तर में देखी थी और वही लिस्ट आज सामने आई है, वह इसे देखकर हैरान हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में बंगाली ही राज करेगा और जो खेल चल रहा है, वह इसे अच्छी तरह जानती हैं। 

ममता चुनाव प्रचार के दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से भिड़ती रही हैं। राज्य में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुक़ाबला है। 

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा कि पश्चिम बंगाल में पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण में 30 सीटों पर 1 अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा। 

अरोड़ा ने कहा कि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होगा। असम में तीन चरणों- 47 सीटों पर 27 मार्च को, 39 सीटों पर 1 अप्रैल को और 40 सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान होगा। सभी राज्यों के चुनाव नतीजे 2 मई को आएंगे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें