+
पीएम संग बैठक में ममता ने किया मोदी पर हमला, लगाया भेदभाव का आरोप

पीएम संग बैठक में ममता ने किया मोदी पर हमला, लगाया भेदभाव का आरोप

मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए चल रही बैठक  शुरू में ही हंगामेदार हो गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ज़ोरदार शब्दों में नरेंद्र मोदी पर हमला बोला।

मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए चल रही बैठक  शुरू में ही हंगामेदार हो गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ज़ोरदार शब्दों में नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री पर कोरोना के ज़रिए राजनीति करने और ग़ैर-बीजेपी शासित राज्यों के साथ भेदभाव करने के आरोप लगाए। बैठक अभी चल ही रही है। 

ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री कोरोना पर भी राजनीति कर रहे हैं और अपने पसंदीदा राज्य सरकारों को तरजीह दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबकुछ नियोजित है।

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार अपनी मनमर्जी से काम करती है और सभी राज्य सरकारों से राय मशविरा नहीं कर रही है। उन्होंने कहा, 

'कोरोना से लड़ाई में कोई हमारी राय नहीं ले रहा है। संघीय ढाँचे को ध्वस्त मत कीजिए। यह राजनीति करने का समय नहीं है। '


ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल

बनर्जी ने पूछा, 'जब हम आपसे सहयोग कर रहे हैं, आप हम पर हमला क्यों कर रहे हैं आप हमेशा बंगाल, बंगाल, बंगाल ही क्यों करते रहते हैं। क्यों हमेशा हमारी आलोचना ही करते रहते हैं'

कोरोना से निपटने के मुद्दे पर पहले भी केंद्र और राज्य सरकारों के बीच ठनी रही है। केंद्र सरकार ने एक मेडिकल टीम राज्य सरकार से राय मशविरा किए बग़ैर ही भेज दी। उस टीम के कोलकाता पहुँचने के आधा घंटा पहले राज्य सरकार को इसकी जानकारी केंद्र ने दी। इस पर मु्ख्यमंत्री नाराज़ हुई थीं और उन्होंने एक कड़ी चिट्ठी केंद्र सरकार को लिखी थी। 

अभी दो दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल सरकार पर आरोप लगाया था कि वह श्रमिक स्पेशल ट्रेन राज्य में नहीं घुसने दे रही है और ऐसा कर वह बंगाल के प्रवासी मज़दूरों के साथ अन्याय कर रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने तीखा पलटवार करते हुए गृह मंत्री के बयान को झूठ क़रार दिया था। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा था कि अमित शाह इसे साबित करें या माफ़ी माँगे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें