+
ममता का दावा- दिसंबर में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है बीजेपी

ममता का दावा- दिसंबर में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है बीजेपी

2024 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियाँ तेज हो गई हैं। इन्हीं सरगर्मियों के बीच तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। जानिए, उन्होंने क्या कहा है।

क्या लोकसभा चुनाव तय समय से कुछ महीने पहले ही कराए जाने की तैयारी है? कम से कम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐसा ही दावा किया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि बीजेपी दिसंबर में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी ने प्रचार के लिए सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं ताकि कोई अन्य राजनीतिक दल प्रचार के लिए उनका इस्तेमाल न कर सके।

ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई छात्र परिषद के 26वें स्थापना दिवस पर एक रैली को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हमने बंगाल में सीपीएम के शासन को खत्म किया है, अब लोकसभा में बीजेपी को हराएंगे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव दिसंबर में करा दे तो हैरानी नहीं। उन्होंने राज्य के राज्यपाल सीवी आनंद बोस को भी चुनौती दीं कि राज्यपाल को चुनी हुई सरकार से पंगा नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्यपाल संवैधानिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

ममता ने आगाह किया कि यदि बीजेपी को केंद्र में लगातार तीसरा कार्यकाल मिलता है तो देश को 'निरंकुश' शासन का सामना करना पड़ेगा। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, 'अगर बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटती है तो देश को निरंकुश शासन का सामना करना पड़ेगा। मुझे आशंका है कि वे दिसंबर में ही या अगले साल जनवरी में लोकसभा चुनाव करा सकते हैं।'

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले ही हमारे देश को समुदायों के बीच दुश्मनी के देश में बदल दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर वे सत्ता में लौटते हैं, तो यह हमारे देश को नफरत का देश बना देगा।

तृणमूल प्रमुख ने राज्य में अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोटों के लिए 'गैरकानूनी गतिविधियों' में लिप्त कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ पुलिसकर्मियों की मदद से ऐसा हो रहा है। टीएमसी सुप्रीमो ने पटाखा उद्योग से जुड़े लोगों से हरित पटाखों का निर्माण शुरू करने का आग्रह किया। बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में रविवार सुबह एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में नौ लोग मारे गए। 

उन्होंने आरोप लगाया,

अधिकांश पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोगों की मदद भी कर रहे हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि एंटी-रैगिंग सेल की तरह हमारे पास बंगाल में भी एक एंटी-करप्शन सेल है।


ममता बनर्जी, टीएमसी प्रमुख

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने बंगाल में तीन दशक लंबे सीपीआई (एम) शासन को खत्म कर दिया है और अब लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगी। जादवपुर विश्वविद्यालय में 'गोली मारो' के नारे लगाने वाले एबीवीपी और भाजपा कार्यकर्ताओं पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने पुलिस को विश्वविद्यालय में नफरत भरे नारे लगाने में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, 'ऐसे नारे लगाने वालों को यह नहीं भूलना चाहिए कि यह बंगाल है; यह उत्तर प्रदेश नहीं है।'

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें