+
ममता बनर्जी कार हादसे में घायल, अस्पताल ले जाया गया

ममता बनर्जी कार हादसे में घायल, अस्पताल ले जाया गया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक दुर्घटना का शिकार हुई हैं। उनको कोलकाता के अस्पताल में ले जाया गया। जानिए, उनकी हालत कैसी है अब।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को एक कार हादसे में घायल हो गईं। पूर्व बर्धमान में यह हादसा तब हुआ जब उनकी कार जीटी रोड की ओर जा रही थी। दूसरे वाहन से टक्कर से बचने के लिए कार को अचानक रोकना पड़ा और इसी में ममता बनर्जी के सिर में चोटें आईं। उनको तुरंत कोलकाता ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि दूसरे वाहन से टक्कर से बचने के लिए कार को अचानक रोकना पड़ा। इस वजह ममता का सिर कार की विंडस्क्रीन से टकरा गया। वह ड्राइवर के बगल वाली अगली सीट पर बैठी थीं।

मुख्यमंत्री एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के लिए पूर्व बर्धमान में थीं। वह कार्यक्रम से कोलकाता वापस लौट रही थीं। खराब मौसम के कारण उनका हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका, जिसके बाद उन्हें कार से वापस लौटना पड़ा। 

कांग्रेस पार्टी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट किया, 'हमने अभी एक कार दुर्घटना में ममता बनर्जी जी को चोट लगने के बारे में सुना है। हम उनके पूर्ण और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।'

इससे पहले दिन में ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया है और इस वजह से वह सुर्खियों में रहीं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। 

पश्चिम बंगाल से गुजरने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर पर ममता ने कहा, 'मैं इंडिया गठबंधन का हिस्सा हूं। हालाँकि, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में बताया नहीं गया है।' उन्होंने कहा, "शिष्टाचार के नाते उन्हें मुझे बताना चाहिए था कि 'दीदी मैं आपके राज्य में आ रहा हूं।' बीजेपी को हराने के लिए हम जो भी कर सकते हैं करेंगे।"

ममता बनर्जी का यह कड़वा बयान तब आया है जब एक दिन पहले ही मंगलवार को राहुल गांधी ने ममता बनर्जी को अपना 'क़रीबी' बताया था और कहा था कि उनके बीच 'अच्छे' संबंध हैं। उन्होंने कहा था कि टीएमसी या कांग्रेस की एक-दूसरे के खिलाफ आलोचनात्मक टिप्पणियां आगामी लोकसभा चुनावों के लिए इंडिया ब्लॉक के भीतर सीट-बँटवारे की बातचीत को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करेंगी।

राहुल ने कहा था, 'सीट-बँटवारे पर बातचीत चल रही है, मैं यहां टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन ममता बनर्जी मेरी और हमारी पार्टी की बहुत करीबी हैं। कभी-कभी हमारे नेता कुछ कहते हैं, उनके नेता कुछ कहते हैं और यह चलता रहता है। यह एक स्वाभाविक बात है।'

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें