+
ममता : दो-तीन दिनों में लौट आऊँगी

ममता : दो-तीन दिनों में लौट आऊँगी

अस्पताल में बिस्तर पर पड़े-पड़े ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि वे ऐसा कुछ न करें, जिससे किसी को तकलीफ़ हो।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें और ऐसे कुछ न करें जिससे किसी को कुछ असुविधा हो। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वे दो-तीन दिन में चुनाव प्रचार में फिर लौट आएंगी। 

बता दें कि बुधवार को मेदिनीपुर के नंदीग्राम इलाक़े में ममता बनर्जी पर 4-5 लोगों ने हमला किया, यह आरोप लगाया जा रहा है। उनके पैर में चोट लगी और उन्हें राजधानी कोलकाता ले जाया गया, जहाँ उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वहाँ उनका इलाज चल रहा है। 

ममता बनर्जी ने अस्पताल के बिस्तर से ही एक वीडियो जारी कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंनें कहा है कि वे दो-तीन दिन में ही लौट आएंगी। उन्होंने कहा कि उनके पैसे में तकलीफ़ तो है, पर वे किसी तरह काम चलाएंगी। 

'पैर की हड्डियों में चोट'

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें बहुत ज़ोर की चोट लगी है, उन्हें पैर की हड्डियों और लिगामेंट में चोट लगी है, उनके सिर पर चोट लगी, छाती में भी दर्द हो रहा था। उन्होंने कहा कि वे गाड़ी के बोनट पर खड़ी होकर जनता को नमस्कार कर रही थीं, जब गाड़ी को कुछ लोगों ने चारों तरफ से दबा दिया, जो दवाएं पास पास में थी, वहीं लेकर वे कोलकाता के लिए रवाना हो गईं। 

ममता ने कहा, "मैं अपने कार्यकर्ताओं से अपील करती हूं कि वे ऐसा कुछ न करें जिससे लोगों को किसी तरह की दिक्क़त हो। आप शांति से रहें, ठीक से रहें। मैं दो-तीन दिन में वापस आ जाऊंगी। मेरे पैर में दर्द है, पर मैं मैनेज कर लूंगी।"

मेडिकल बोर्ड

इसके पहले ममता बनर्जी की सेहत को लेकर कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया था। बुलेटिन में कहा गया था कि ममता की हालत स्थिर है और उनका सोडियम लेवल कम हुआ है। उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। इस बोर्ड में 6 डॉक्टर शामिल हैं। यह भी ख़बर सामने आई है कि ममता बनर्जी के 14 मार्च तक के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। 

एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टर्स के मुताबिक़, ममता के पाँव, कंधे और गर्दन में चोट है और उन्हें दर्द दूर करने वाली गोलियाँ दी गई हैं। ममता पर हमले के मामले में टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रायन और चंद्रिमा भट्टाचार्य गुरूवार दिन में चुनाव आयोग पहुँचे। इस मामले में चुनाव आयोग ने शुक्रवार शाम 5 बजे तक रिपोर्ट मांगी है। 

एएनआई के मुताबिक़, ममता का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने कहा, “शुरुआती जाँच में पता चला है कि ममता के बाएं टखने, पांव में गंभीर चोट लगी है। उनके दाहिने कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोट है। मुख्यमंत्री ने सीने में दर्द, सांस लेने में घबराहट होने की शिकायत की है। इसके अलावा ममता के कई टेस्ट भी कराए गए हैं और बाएं पाँव का एक्स रे कराया गया है।” 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें