+
पुरुषों का उत्पीड़न: सैफ़ के बाद साक़िब की दास्तां

पुरुषों का उत्पीड़न: सैफ़ के बाद साक़िब की दास्तां

#MeToo कैंपेन में दुनिया भर की महिलाओं ने यौन शोषण की बातें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। अब पुरुष आगे आ कर अपने साथ हुए ग़लत व्यवहार की जानकारी दे रहे हैं।

#MeToo में फंसे अकबर ने किया मानहानि का केस, प्रिया रमानी ने कहा- करूंगी सामना

सैफ़ ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें भी उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था। लेकिन यह यौन उत्पीड़न नहीं था। सैफ़ कहते हैं कि वह इस दर्द को अच्‍छी तरह समझते हैं क्‍योंकि वह खुद भी इससे गुजर चुके हैं। सैफ ने बताया कि यह घटना 25 साल पुरानी है।

 - Satya Hindi

#MeToo में हर दिन जुड़ रहा नया किस्सा, घई, सुहेल सेठ, भूषण का नाम आया सामने

सैफ़ बताते हैं कि मैं इस बात को लेकर अब भी बहुत गुस्‍से में हूं। बहुत से लोग इसे नहीं समझते। दूसरों के दर्द को समझना बहुत मुश्किल है। मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता लेकिन जब इसके बारे में सोचता हूं तो मुझे गुस्‍सा आता है। सैफ़ ने कहा कि हमें महिलाओं का ध्‍यान रखना चाहिए।

 - Satya Hindi

फ़िल्म 'रेस 3' के ऐक्टर साक़िब सलीम ने भी अपना अनुभव साझा किया है। ऐक्ट्रेस हुमा कुरैशी के भाई साक़िब ने कहा, 'जब मैं 21 साल का था तब एक आदमी ने मेरा यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी। उसने अपना हाथ मेरी पैंट में डालने की कोशिश की थी।' हालांकि साक़िब ने किसी का नाम नहीं लिया है।

साक़िब ने कहा, 'जब मेरे साथ यह सब हुआ तो मैंने उस आदमी को झटके से हटा दिया और कहा कि वह अपने काम से काम रखे और मैं वहां से चला गया। ज़ाहिर सी बात है कि मैं इस घटना से डर गया था।

#METoo कैंपेन में सामने आ रही बातों पर साक़िब ने कहा, 'ऐसी घटनाओं के बारे में सुनकर दिल टूट जाता है। यौन उत्पीड़न करने वाले लोग बहुत भयानक हैं।' अभी तक #METoo में विकास बहल, साज़िद ख़ान, आलोक नाथ, सुभाष घई, भूषण कुमार, नाना पाटेकर और अन्य कई बड़े लोगों पर आरोप लग चुके हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें