+
काली विवाद: महुआ के खिलाफ भोपाल में भी दर्ज हुई एफआईआर

काली विवाद: महुआ के खिलाफ भोपाल में भी दर्ज हुई एफआईआर

टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ बीजेपी सड़क पर उतर आई है। क्या महुआ मोइत्रा की गिरफ्तारी हो सकती है। 

टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा के द्वारा देवी काली को लेकर दिए गए बयान के बाद उनके खिलाफ कई जगहों पर एफआईआर दर्ज हो गई है। कोलकाता में उनके खिलाफ बीजेपी की महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि वह काली की मूर्ति लेकर महुआ मोइत्रा के खिलाफ रैली करेंगे। 

इस बीच महुआ ने बुधवार को ट्वीट कर कहा है कि वह काली की उपासक हैं और किसी से नहीं डरतीं।

महुआ के खिलाफ ताजा एफआईआर मध्य प्रदेश के भोपाल में दर्ज की गई है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि महुआ के बयान से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके अलावा कोलकाता में भी महुआ के बयान को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। 

महुआ के खिलाफ उनके संसदीय क्षेत्र कृष्णानगर में भी शिकायत दर्ज कराई गई है। टीएमसी के सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा है कि महुआ के बयान का समर्थन करने का सवाल ही नहीं पैदा होता। 

आगरा में प्रदर्शन 

यह विवाद काली फिल्म के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ था। महुआ मोइत्रा से मंगलवार को इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में इस फिल्म के पोस्टर को लेकर हो रहे विवाद पर सवाल पूछा गया था। उनके जवाब के बाद से ही बीजेपी ने उन पर हमला बोल दिया है। 

इस मामले में हिंदू संगठनों के लोगों ने आगरा में भी प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि आगरा में इस फिल्म को किसी भी कीमत पर नहीं लगने दिया जाएगा। फिल्म के खिलाफ मुजफ्फरनगर और लखनऊ में मुकदमा दर्ज हो गया है और मुंबई में भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

 - Satya Hindi

क्या कहा था महुआ ने?

महुआ मोइत्रा से मंगलवार को इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में काली पर बनी एक फिल्म के पोस्टर को लेकर हो रहे विवाद पर सवाल पूछा गया था। सवाल के जवाब में महुआ मोइत्रा ने कहा था कि उनके लिए काली देवी मांसाहारी और शराब को स्वीकार करने वाली देवी हैं। महुआ ने कहा था कि आपको आजादी है कि आप अपनी देवी के बारे में किस तरह की कल्पना करते हैं। 

नूपुर पर कार्रवाई, महुआ पर नहीं: बीजेपी 

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि बंगाल में बार-बार तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के लिए हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने आज तक से बातचीत में कहा कि बंगाल में काली की बड़े पैमाने पर पूजा होती है और इस तरह का बयान स्वीकार नहीं किया जा सकता। 

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की पुलिस नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है लेकिन वह महुआ मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी। 

महुआ मोइत्रा ने बुधवार को ट्वीट कर कहा है कि वह काली की उपासक हैं और बीजेपी के गुंडों, बीजेपी की पुलिस और उनकी ट्रोल सेना से नहीं डरती। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें