तुनिषा मामला: मंत्री बोले लव जिहाद, पुलिस ने कहा- कोई एंगल नहीं

12:06 pm Dec 26, 2022 | सोमदत्त शर्मा

फिल्म अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे नए खुलासे हो रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने तुनिषा शर्मा की मौत की जांच लव जिहाद के एंगल से करने के आदेश दिए हैं। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता गिरीश महाजन ने पुलिस को आदेश दिया है कि पुलिस इस मामले में लव जिहाद के एंगल से भी जांच करे। 

हालांकि पुलिस की शुरुआती जांच में अभी तक लव जिहाद का एंगल सामने नहीं आया है।

फ़िल्म अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता गिरीश महाजन ने दावा किया है कि अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत लव जिहाद का मामला है।

यही कारण है कि महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस को लव जिहाद के एंगल से भी जांच करने के आदेश दिए हैं। गिरीश महाजन का कहना है कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार लव जिहाद के खिलाफ एक सख्त कानून लाने की तैयारी में है। 

महाजन का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में लव जिहाद के मामले बढ़े हैं लिहाजा इस पर एक सख्त कानून लाया जा रहा है।

सत्य हिंदी से बातचीत में महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि श्रद्धा वालकर हत्याकांड में भी लव जिहाद का मामला सामने आया था लिहाजा तुनिषा शर्मा मामले में महाराष्ट्र सरकार कोई कोताही बरतना नहीं चाहती है। यही कारण है कि सरकार ने तुनिषा की मौत की जांच लव जिहाद के एंगल से कराने का फैसला किया है। 

मंत्री गिरीश महाजन के आदेश के बाद इस मामले की जांच में जुटे वालिव पुलिस स्टेशन के एसीपी चंद्रकांत जाधव का कहना है कि अभी तक तुनिषा शर्मा की मौत के मामले में लव जिहाद या फिर कोई दूसरा एंगल सामने नहीं आया है।

एसीपी चंद्रकांत जाधव का कहना है कि पुलिस ने आरोपी शीजान खान और तुनिषा के फोन जब्त कर लिए हैं और उनकी जांच की जा रही है। जाधव का कहना है कि पुलिस साइबर एक्सपर्ट की मदद से मृतक और आरोपी के उन व्हाट्सएप मैसेज को बैकअप कराने के लिए काम कर रही है जिन्हें कुछ दिन पहले ही डिलीट कर दिया गया था। 

जाधव का कहना है कि आरोपी शीजान खान से पूछताछ में पता लगा है कि तुनिषा शर्मा और उसका ब्रेकअप करीब 15 दिन पहले हो गया था जिसके बाद तुनिषा काफी तनाव में थी और उसका मानसिक इलाज भी चल रहा था। चंद्रकांत जाधव का कहना है कि पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से जांच कर रही है। 

तुनिषा शर्मा के एक रिश्तेदार ने पुलिस को बताया है कि आरोपी शीजान खान के तुनिषा शर्मा के साथ रिश्ते में होते हुए भी कई लड़कियों से संबंध थे। जब इस बात की जानकारी तुनिषा को हुई तो शीजान ने तुनिषा से संबंध तोड़ लिए। जिसके बाद तुनिषा डिप्रेशन में चली गई। तुनिषा के रिश्तेदारों के इसी बयान के चलते महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले की जांच लव जिहाद के एंगल से कराने का फैसला किया है। 

तुनिषा शर्मा की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है जिसमें मौत का कारण दम घुटने से होना बताया गया है। यानी कि साफ है कि तुनिषा शर्मा ने फांसी के फंदे पर ही लटक कर जान दी है। हालांकि पुलिस इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों ही एंगल से जांच कर रही है। 

बता दें कि शनिवार को तुनिषा शर्मा ने टीवी सीरियल के सेट पर ही मेकअप रूम में फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में तहकीकात करते हुए और तुनिषा की मां की शिकायत पर उसके एक्स बॉयफ्रेंड और सीरियल अलीबाबा के लीड एक्टर शीज़ान खान को गिरफ्तार कर लिया था।