सलमान के फार्महाउस में घुसने की कोशिश करते 2 गिरफ्तार

05:25 pm Jan 08, 2024 | सत्य ब्यूरो

पुलिस ने कहा कि महाराष्ट्र में मुंबई के पास पनवेल में अभिनेता सलमान खान के फार्महाउस में घुसने की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। हालाँकि घटना 4 जनवरी की है। सलमान ख़ान को बार-बार मिलती रहने वाली धमकियों के बीच दो लोगों के फार्महाउस में घुसने की यह घटना काफी अहम है।

दोनों आरोपी अजेश कुमार ओमप्रकाश गिल और गुरुसेवक सिंह तेजसिंग सिख अर्पिता फार्महाउस पर पहुँचे थे। उन्होंने वहाँ सुरक्षा गार्डों से कहा कि वे सलमान खान से मिलना चाहते हैं क्योंकि वे उनके प्रशंसक हैं। रिपोर्ट के अनुसार आरोपियों ने सुरक्षा गार्डों को गलत नाम बताए। फिर उन्होंने झाड़ियों, चारदीवारी फांदकर और दीवार पर लगे कंटीले तारों को काटकर फार्महाउस में प्रवेश करने की कोशिश की।

जब सुरक्षा गार्डों को उनकी गतिविधियों पर संदेह हुआ तो उन्होंने पुलिस को बुलाया। इसके बाद आरोपियों को पकड़कर पुलिस टीम को सौंप दिया गया। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने आरोपियों के पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद किए हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने कहा है कि न्यू पनवेल के वेज़ में सलमान खान के अर्पिता फार्महाउस में घुसने की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ पनवेल ग्रामीण पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकियों के बाद पिछले साल सलमान को Y+ सुरक्षा कवर दिया गया था। मार्च 2023 में एक्टर को गैंग से धमकी भरा मेल मिला था। अभिनेता के एक करीबी सहयोगी को मिले ई-मेल में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के हाल के एक साक्षात्कार का संदर्भ दिया गया। उस साक्षात्कार में बिश्नोई ने दावा किया था कि उसके जीवन का लक्ष्य अभिनेता को मारना था। 

धमकी भरे मेल में कहा गया था कि कनाडा स्थित गैंगस्टर और लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी गोल्डी बरार अभिनेता से बात करना चाहता था। सलमान खान को धमकी भरे ईमेल के मामले में मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

इससे पहले 2022 के नवंबर में भी ऐसी धमकी मिलने के बाद सलमान की सुरक्षा को X से बढ़ाकर Y+ कर दिया गया था। उसी साल जुलाई में भी एक धमकी मिली थी। उससे दो महीने पहले ही कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई समर्थित लोगों ने पंजाब के मनसा ज़िले में उनके गाँव के पास पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जो इस समय पंजाब की जेल में है, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का कथित मास्टरमाइंड है।

बता दें कि 2018 में जब काले हिरण के अवैध शिकार मामले की सुनवाई चल रही थी, तब लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था कि सलमान खान ने एक काले हिरण का शिकार करके बिश्नोइयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, हालाँकि सलमान इस मामले में कोर्ट से बरी हो चुके हैं। बता दें कि बिश्नोई समुदाय काले हिरण को पूज्य मानता है।