मुंबई के गोरेगांव की इमारत में आग से 7 की मौत, 40 घायल

10:40 am Oct 06, 2023 | सत्य ब्यूरो

मुंबई के गोरेगाँव में एक इमारत में आग लगने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है और 40 से ज़्यादा घायल हुए हैं। घायलों को अस्तपतालों में भर्ती कराया गया है। मृतकों में दो नाबालिग भी हैं। इमारत में आग शुक्रवार तड़के क़रीब तीन बजे लगी। 

घटना गोरेगांव पश्चिम में आजाद मैदान के पास जय भवानी बिल्डिंग की है। रिपोर्ट है कि आग लगने की वजह के बारे में पता नहीं चल पाया है। आग की लपटों को बुझाने के लिए मुंबई फायर ब्रिगेड ने आठ दमकल गाड़ियों, पांच जंबो टैंकरों, एक पानी की टंकी जैसे वाहनों का इस्तेमाल किया।

बृहन्मुंबई नगर निगम यानी बीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि आग ग्राउंड फ्लोर पर दुकानों, स्क्रैप सामग्री और आसपास खड़े कई वाहनों तक ही सीमित थी। इसे तीन घंटे से अधिक समय बाद सुबह करीब 6.45 बजे बुझाया जा सका।

घायलों में से पंद्रह को कूपर अस्पताल ले जाया गया है। दो की हालत गंभीर है। 25 को हिंदूहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और राहत एवं बचाव प्रक्रिया के लिए हर संभव सहायता का वादा किया। उन्होंने कहा, 'मुंबई के गोरेगांव में आग लगने की घटना में जानमाल के नुकसान के बारे में जानकर दुख हुआ। हम बीएमसी और मुंबई पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं और सभी सहायता दी जा रही है। उन परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'