+
मुंबई BMW केसः शिवसेना शिंदे के नेता के बेटे को 6 टीमें तलाश रही हैं

मुंबई BMW केसः शिवसेना शिंदे के नेता के बेटे को 6 टीमें तलाश रही हैं

मुंबई के बीएमडब्ल्यू केस में शिवसेना शिंदे पार्टी के नेता के बेटे मिहिर शाह को पुलिस अभी तक पकड़ नहीं सकी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 6 टीमें उसकी खोज में लगाई गई हैं। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है। यानी उसे देश के हवाईअड्डों और रेलवे स्टेशन पर भी तलाशा जा रहा है।

मुंबई बीएमडब्ल्यू केस में सोमवार 8 जुलाई को दूसरे दिन भी पुलिस मुख्य आरोपी 24 साल के मिहिर शाह को पकड़ नहीं पाई है। उसके खिलाफ पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। वर्ली हिट-एंड-रन मामले में 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी। जांच में सामने आया है कि मिहिर तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू चला रहा था, जो एक स्कूटर से टकराई थी। महिला अपने पति के साथ स्कूटर पर थी। पुलिस के मुताबिक मिहिर की तलाश में छह टीमें लगी हुई हैं। इस हादसे में 45 साल की कावेरी की मौत हो गई और उनके पति प्रदीप घायल हो गए थे।

इस केस में पुलिस ने अभी तक सिर्फ दो गिरफ्तारियां की हैं। मिहिर के पिता और महाराष्ट्र के पालघर जिले में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के उप नेता राजेश शाह और उनके ड्राइवर राजऋषि बिजावत को रविवार शाम को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का कहना है कि राजेश शाह और ड्राइवर जांच में पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहे थे, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया।

पुलिस का कहना है कि रविवार को जब हम लोग मिहिर के घर पहुंचे तो घर पर ताला लगा हुआ था। उसकी मां और बहन का अता-पता नहीं था। मिहिर शाह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। 

अब तक की जांच में जो कड़ियां पुलिस ने जोड़ी हैं, उसमें कहा गया है कि मिहिर शाह ने शनिवार देर रात जुहू के एक बार में शराब पी और उसका ड्राइवर हाई-एंड बीएमडब्ल्यू कार में बैठा। वर्ली में, मिहिर ने जिद की कि वह गाड़ी चलाएगा और उसने गाड़ी ले ली। उसी समय कावेरी और उनके पति प्रदीप अपनी आजीविका के लिए मछली बेचते थे, स्कूटर पर ससून डॉक से वापस जा रहे थे। अचानक मिहिर की बीएमडब्ल्यू ने उनके स्कूटर को टक्कर मार दी। घटनास्थल से भागते समय बीएमडब्ल्यू ने कावेरी को कुचल दिया और दूर तक घसीटा। कावेरी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि मिहिर शाह ने घटनास्थल से अपने पिता को फोन किया और उन्हें हादसे के बारे में बताया था। उसके बाद से उसका फोन बंद है। मिहिर के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से गाड़ी चलाने और सबूत नष्ट करने समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मोटर वाहन अधिनियम के तहत भी चालान किया गया है। 

कावेरी के पति प्रदीप मीडिया के सामने रो पड़े। प्रदीप ने कहा, "मेरे दो बच्चे हैं, अब मैं क्या करूंगा? ये बड़े लोग हैं, कोई कुछ नहीं करेगा, सब हमें भुगतना पड़ेगा।"

शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे रविवार को वर्ली पुलिस स्टेशन पहुंचे और पुलिस से बात की। आदित्य ने कहा कि "मैं हिट-एंड-रन के आरोपी मिहिर शाह के राजनीतिक पार्टी पर बात नहीं करूंगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने और उसे न्याय के कटघरे में लाने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगी। उम्मीद है, आरोपी को प्रशासन कोई राजनीतिक शरण नहीं देगा।"

वर्ली हिट-एंड-रन मामला पुणे के पोर्शे हिट-एंड-रन से मिलता जुलता है। पुणे में फरवरी में दो 24 वर्षीय इंजीनियरों की इसी तरह के हादसे में मौत हो गई थी। पुणे हादसे का नाबालिग आरोपी शराब पीने के बाद तेजी से पोर्शे कार चला रहा था। आरोपी नाबालिग के प्रॉपर्टी डीलर पिता, उसकी माँ और उसके दादा को दुर्घटना के मद्देनजर कथित तौर पर सबूत नष्ट करने के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें