बीजेपी नेता को ठाकरे की पत्नी को मराठी राबड़ी देवी कहना पड़ा भारी, FIR दर्ज

03:01 pm Jan 07, 2022 | सोमदत्त शर्मा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को ट्वीटर पर मराठी राबड़ी देवी कहकर संबोधित करने के आरोप में बीजेपी के एक नेता के खिलाफ पुणे में एफआईआर दर्ज की गई है। कल मुंबई पुलिस ने भी जितेन गजारिया से इसी मामले में 4 घंटे तक पूछताछ की थी। इसके बाद अब पुणे पुलिस की एक टीम जितेन को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई पहुंच रही है। 

जितेन ने शरद पवार और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के बारे में भी कुछ ऐसे ही ट्वीट किए थे। बीजेपी नेता द्वारा रश्मि ठाकरे के खिलाफ किए गए इस ट्वीट के बाद से शिवसेना बौखलाई हुई है और जितेन गजारिया की गिरफ्तारी की मांग कर रही है।

महाराष्ट्र में पिछले काफी समय से यह चर्चा चल रही थी कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अनुपस्थिति में उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे या फिर उनके बेटे आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर गर्म हो गया है। इस बीच 2 दिन पहले महाराष्ट्र बीजेपी आईटी सेल के नेता जितेन गजारिया को उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के खिलाफ ट्विटर पर मराठी राबड़ी देवी कह दिया। जितेन गजारिया के खिलाफ पुणे में एक महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हो गया। 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने भी बयान दिए थे। महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटील ने कहा था कि अगर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तबीयत खराब चल रही है तो फिर ऐसी स्थिति में उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी रश्मि ठाकरे को राज्य की बागडोर सौंप देनी चाहिए। इसके बाद सोशल मीडिया पर उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर बहस छिड़ गई।

महाराष्ट्र बीजेपी के सोशल मीडिया के मेंबर जितेन गजारिया ने 4 जनवरी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट करते हुए उसके कैप्शन में लिख दिया 'मराठी राबड़ी देवी'। इसके बाद से शिवसेना ने इस पर आपत्ति जताई और जितेन गजारिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

पुणे पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने जितेन के खिलाफ मामला दर्ज करने की पुष्टि करते हुए कहा है कि पुणे पुलिस की एक टीम मुंबई रवाना हो गई है और बहुत जल्द जितेन गजारिया को गिरफ्तार किया जाएगा।

दरअसल सीएम उद्धव ठाकरे पिछले काफी दिनों से अस्वस्थ चल रहे हैं और सरकारी कामकाज में भी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इससे पहले उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया था।

मुंबई पुलिस का कहना है कि वह जितेन गजारिया के ट्वीट  की जांच कर रहे हैं और हमने उनका बयान भी दर्ज किया है।  जितेन के वकील और भाजपा सचिव विवेकानंद गुप्ता का कहना है कि मुंबई साइबर सेल ने बिना कारण बताए उनके मुवक्किल जितेन गजारिया को पुलिस स्टेशन में हाजिर रहने के लिए नोटिस जारी किया था। इन सबके बावजूद जितेन पुलिस के सामने हाजिर हुए और उन्होंने अपना बयान भी दर्ज कराया है।

विवेकानंद का कहना है कि मराठी राबड़ी देवी कहने में जितेन ने कोई बड़ा अपराध नहीं किया है। यहां तक की राबड़ी देवी बिहार की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं, ऐसे में शिवसेना को इस शब्द पर एतराज उठाना उन्हें बेवजह लगता है।

ऐसा पहला मौका नहीं है जब जितेन गजारिया ने कोई विवादास्पद टिप्पणी सोशल मीडिया पर की हो। इससे पहले भी वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और एनसीपी मुखिया शरद पवार के खिलाफ इस तरह की कई पोस्ट सोशल मीडिया पर कर चुके हैं।