महाराष्ट्रः 'लापता' शिवसेना विधायक देशमुख सामने आए, कहा- उद्धव के साथ हूं

01:54 pm Jun 22, 2022 | सत्य ब्यूरो

शिवसेना के लापता विधायक नितिन देशमुख सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पीछे 200 पुलिस वाले लग गए थे। मुझे जबरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां अस्पताल में पुलिस वालों ने डॉक्टरों को बताया कि मुझे हार्ट अटैक आया है। लेकिन यह झूठ था। मैं किसी प्रकार सूरत के अस्पताल से निकलकर यहां आ गया हूं।

सामने आने के बाद नितिन देशमुख ने कहा कि मैं उद्धव ठाकरे के साथ हूं। समझा जाता है कि शिवसेना ने विधायकों के अपहरण का जो आरोप लगाया था, वो नितिन देशमुख के सामने आने के बाद पुष्ट हो रहा है। हालांकि नितिन देशमुख ने यह नहीं बताया कि बाकी शिवसेना विधायकों का अपहरण हुआ था या नहीं।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा था कि शिवसेना के 17 विधायकों का अपहरण किया गया है। उसी दौरान एक विधायक की पत्नी ने पुलिस में शिकायत की है, उसके पति सोमवार से ही गायब हैं। उस विधायक को गुजरात में देखा गया।

एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया था कि पार्टी विधायक नितिन देशमुख की पत्नी ने अपने पति के 'लापता' होने की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।नितिन देशमुख अकोला जिले के बालापुर से शिवसेना के विधायक हैं। 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनकी पत्नी प्रांजलि देशमुख ने अकोला के सिविल लाइंस पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके पति से सोमवार रात से संपर्क नहीं हो रहा है और पुलिस से उन्हें जल्द खोजने को कहा। 

इससे पहले सूत्रों ने कहा कि शिंदे और शिवसेना के कुछ अन्य विधायक गुजरात के सूरत शहर के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं और अब वे गुवाहटी पहुंच गए हैं। 

यह राजनीतिक घटनाक्रम तब सामने आया जब शिवसेना की अगुवाई वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) को महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में झटका लगा, जब उसने छह सीटों में से एक पर चुनाव लड़ा।नितिन देशमुख की पत्नी की शिकायत यही बता रही है कि कुछ विधायकों को जबरन ले जाया गया है। अगर वो खुद से गए होते तो पत्नी को जरूर बताते।