+
ऐश्वर्या राय की आंखों पर टिप्पणी कर बुरे फंसे महराष्ट्र के मंत्री विजय कुमार गावित

ऐश्वर्या राय की आंखों पर टिप्पणी कर बुरे फंसे महराष्ट्र के मंत्री विजय कुमार गावित

महराष्ट्र सरकार में आदिवासी मामलों के मंत्री विजय कुमार गावित फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की आंखों पर टिप्पणी कर के बुरी तरह से फंसते दिख रहे हैं। राज्य महिला आयोग ने उन्हें नोटिस देकर उनके बयान पर स्पष्टीकरण देने को कहा है।  

महराष्ट्र सरकार में आदिवासी मामलों के मंत्री विजय कुमार गावित फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की आंखों पर टिप्पणी कर के बुरी तरह से फंसते दिख रहे हैं। उनकी टिप्पणी के बाद अब राज्य महिला आयोग ने उन्हें नोटिस देकर उनके बयान पर स्पष्टीकरण देने को कहा है। आयोग ने राज्य सरकार में भाजपा कोटे से बने मंत्री विजय कुमार गावित को तीन दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है। 

मंत्री गावित ने सोमवार को एक जनसभा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की आंखें इसलिए खूबसूरत है क्योंकि वह नियमित रूप से मछली खाती हैं। उन्होंने इस सभा में मछली खाने के कई फायदे बताए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी टिप्पणी पर खूब ठहाके भी लगे। मंत्री गावित ने इस दौरान कहा कि मछली खाने से औरत और मर्द चिकने दिखने लगते हैं। उनकी आंखे चमकीली दिखने लगती है जिसको देख कोई भी कायल हो जाए। 

अपने भाषण में मंत्री गाविल ने कहा कि आपने ऐश्वर्या राय की आंखें देखी होंगी। वे कितनी खूबसूरत हैं। वह कर्नाटक के मैंगलोर के तटीय इलाके में पली-बढ़ी हैं। वह नियमित रूप से मछली खाती थीं और इसलिए उनकी आंखे इतनी खूबसूरत हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप भी रोजाना मछली खाएंगे तो आपकी भी ऐश्वर्या राय जैसी सुंदर आंखें हो सकती हैं।  महराष्ट्र सरकार में आदिवासी मामलों के मंत्री विजय कुमार गावित की ऐश्वर्या राय पर की गई यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई है। 

मछली खाने के फायदे बताना चाह रहे थे लेकिन विवादों में फंसे

महराष्ट्र सरकार के मंत्री विजय कुमार गावित उत्तरी महाराष्ट्र के एक प्रभावशाली आदिवासी नेता हैं। वह नंदुरबार से भाजपा के विधायक हैं। 68 वर्षीय गावित मछुआरों के बीच मछली पकड़ने का सामान वितरित करने के लिए आए थे। उनका यह कार्यक्रम धुले के अंतरुली में हो रहा था। मंत्री यहां उपस्थित मछुआरों और आम लोगों को मछली खाने के फायदे बता रहे थे। उन्होंने लोगों को आसान भाषा में समझाने की कोशिश की ताकि कम पढ़े लिखे लोग भी उनकी बातों को आसानी से समझ जाएं। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मछली खाने से त्वचा में निखार आता है। उन्होंने बताया कि मछली में तेल होता है जो कि आंखों और त्वचा को काफी फायदा पहुंचाता है। 

भाजपा विधायक ने मंत्री के बयान पर उठाया सवाल 

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री विजयकुमार गावित की ऐश्वर्या राय की आंखों को लेकर की गई टिप्पणी पर खूब चर्चा होने लगी है। उनके इस बयान पर भाजपा नेता ने भी सवाल उठाया है। उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता और विधायक नितेश राणे ने कहा है कि, मैं तो रोज मछली खाता हूं, मेरी आंखें ऐश्वर्या राय जैसी हो जानी चाहिए थीं। मैं गावित साहब से पूछूंगा कि क्या इस पर कोई शोध है?

सोाशल मीडया पर उनका बयान वायरल होने के बाद लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है। कुछ लोगों का मानना है कि मंत्री ने कहीं कुछ गलत नहीं बोला है। उन्होंने लोगों को मछली खाने का फायदा समझाने के लिए यह उदाहरण दिया जिसमें उनका कोई गलत उद्देश्य नहीं था। वहीं दूसरी ओर कई लोगों का मानन है कि एक जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति को किसी महिला पर टिप्पणी करने से बचना चाहिए था। 

मामला बढ़ने पर मंत्री को देनी पड़ी सफाई 

मामले में विवाद बढ़ने के बाद मंत्री ने अब सफाई भी दी है। उन्होंने कहा है कि वह आदिवासियों को संबोधित कर रहे थे और उन्हें आदर्श उदाहरण देना चाहते थे। उन्होंने कहा कि मीडिया ने उनके बयान का अलग अर्थ निकाल लिया है। गावित ने कहा कि उनकी भी बेटियां हैं और ऐश्वर्या राय उनकी बेटी जैसी हैं। ऐश्वर्या राय समझदार महिला हैं और समझती होंगी कि लोगों को ये समझाना आसान नहीं है कि मछली के तेल के क्या फायदे हो सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि मछली में ओमेगा-3 का पाया जाता है जो जो सूखी आंखों और ग्लूकोमा के लिए बेहद जरूरी है। मंत्री विजयकुमार गावित अब भले ही सफाई दे कि उन्होंने लोगों को मछली खाने के फायदे समझाने के लिए ही यह सब बोला था लेकिन उनके बयान ने एक विवाद को जन्म दे दिया है। अब देखना होगा कि राज्य महिला आयोग क्या उनकी सफाई से संतुष्ट होता है कि नहीं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें