कालीचरण की गिरफ्तारी पर भड़की हिंदू महासभा, भूपेश बघेल का पुतला फूंका

09:33 am Dec 31, 2021 | सत्य ब्यूरो

महात्मा गांधी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले कथित संत कालीचरण के गिरफ्तारी के विरोध में हिंदू महासभा उतर आई है। हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने ग्वालियर में जोरदार प्रदर्शन किया और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंका। इस दौरान उन्होंने साधु-संतों के सम्मान में हिंदू महासभा मैदान में और छत्तीसगढ़ सरकार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। 

इसके अलावा कालीचरण के समर्थन में रायपुर में अदालत के बाहर भी हिंदू संगठनों के लोगों ने प्रदर्शन किया। कालीचरण को बुधवार सुबह रायपुर पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार किया था। 

एमपी सरकार ने उठाए सवाल 

कालीचरण की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सामने आए थे और उन्होंने गिरफ्तारी के तरीके पर सवाल उठाया था। इसे लेकर दिनभर सोशल मीडिया पर माहौल खासा गर्म रहा था। 

कालीचरण के खिलाफ छत्तीसगढ़ में ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र में भी एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर में राजद्रोह समेत तमाम कई धाराएं जोड़ी गई थीं। 

नरोत्तम मिश्रा का कहना था कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने इंटर स्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है जबकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि दुनिया को सत्य और अहिंसा का संदेश देने वाले महात्मा गांधी के बारे में कोई अभद्र टिप्पणी करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी ही। 

तब यह सवाल उठा था कि क्या बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार कालीचरण की गिरफ्तारी के खिलाफ है। 

कालीचरण के महात्मा गांधी को लेकर दिए गए विवादित बोल के बाद बीजेपी नेताओं की चुप्पी को लेकर भी तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं।