+
भारी बारिश से लखनऊ में दीवार गिरी, 9 मौतें, स्कूल बंद

भारी बारिश से लखनऊ में दीवार गिरी, 9 मौतें, स्कूल बंद

यूपी में भारी बारिश हो रही है। लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ है। दीवार गिरने से वहां 9 लोगों की मौत हो गई है। लखनऊ के सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। कमिश्नर खुद पानी में जाकर हालात का मुआयना कर रही हैं।

यूपी के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। लखनऊ में भारी बारिश की वजह से बड़ा हादसा हुआ है। दिलकुशा कॉलोनी इलाके में भारी बारिश के बीच जिस घर में लोग सो रहे थे, उसकी दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें 3 पुरुष, 3 महिलाएं और 3 बच्चें शामिल हैं। घटना में दो अन्य घायल हो गए। बताया गया है कि वहां एक बिल्डिंग बन रही थी। उसी के पास ये लोग सो रहे थे। अभी इस घटना का पूरा ब्यौरा नहीं आया है। ब्यौरा आने पर इस खबर को अपडेट किया जाएगा।

मंडलायुक्त लखनऊ डॉ रोशन जैकब ने लोगों से अपील की है कि शहर में भारी बारिश के कारण कहीं भी कोई दुर्घटना की संभावना हो या घटी हो तो कृपया टोल फ्री नंबर 1533 तथा 9151055671/9151055672/9151055673 नम्बरों पर तत्काल सूचित करें।

लखनऊ के तमाम इलाकों में पानी भरा हुआ है। चाहे वो पुराना लखनऊ हो या फिर गोमती नगर जैसा पॉश इलाका। मौलवीगंज, अमीनाबाद जैसे इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। तमाम हिस्से पानी में डूबे हुए हैं। सड़कों पर आवाजाही कम हो गई है। मंडलायुक्त रौशन जैकब खुद पानी में हालात का जायजा लेने निकल पड़ी। उनकी वजह से बाकी अफसरों को भी सड़कों पर आना पड़ा। लखनऊ नगर निगम के पास इस बात का जवाब नहीं है कि बारिश से पहले जब नाले साफ कराए गए थे तो शहर में तमाम जगहों पर पानी कैसे भर गया।

लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने आदेश दिया है कि लखनऊ के कई हिस्सों में भारी बारिश और जलजमाव के बाद शुक्रवार को सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। लखनऊ जोन कमिश्नर ने भी क्षेत्र में गैर-जरूरी सरकारी दफ्तरों को भी बंद करने का आदेश दिया।

झांसी, उरई, लखनऊ, कानपुर और बहराइच सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश हुई है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगले दो दिनों में भारी बारिश की पट्टी आगे बढ़ेगी और बरेली, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, मैनपुरी, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज में फैलेगी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें