+
लॉकडाउन में ढील देते ही शराब की दुकानों के बाहर उमड़े लोग

लॉकडाउन में ढील देते ही शराब की दुकानों के बाहर उमड़े लोग

केंद्र सरकार ने जैसे ही लॉकडाउन 3.0 में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी, सोमवार सुबह ही देश में कई जगहों पर शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लग गईं।

केंद्र सरकार ने जैसे ही लॉकडाउन 3.0 में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी, सोमवार सुबह ही देश में कई जगहों पर शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लग गईं। दिल्ली में लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार, दरियागंज व कुछ अन्य इलाक़ों में शराब की दुकानों के बाहर सुबह से ही लोग गए। 

दिल्ली के अलावा देश के बाक़ी कई राज्यों से भी शराब की दुकानों के बाहर भीड़ लगने की तसवीरें सामने आ रही हैं। इसमें कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने मास्क तक नहीं पहना हुआ है और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लंघन हो रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निर्देश दिए हैं कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाए। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की थी कि सोमवार से दिल्ली को खोल दिया जाएगा। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि सरकार के पास अब कर्मचारियों को सैलरी देने तक के पैसे नहीं बचे हैं। ऐसे में दिल्ली क्या लगभग सभी राज्य सरकारों को आख़िरकार शराब की दुकानें खोलनी ही पड़ीं ताकि टैक्स के रूप में सरकार को कुछ आमदनी हो। 

दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ व अन्य दूसरे राज्यों में भी शराब की दुकानें खुलने की अनुमति के बाद दुकानों के बाहर भीड़ लग गयी। कोरोना से सबसे ज़्यादा प्रभावित मुंबई में भी महाराष्ट्र सरकार में भी वाइन शॉप खुल गई हैं। पिछले डेढ़ महीने से लोग इंतजार में थे कि शराब की दुकानें कब खुलेंगी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें