+
यस बैंक की ओर से राजीव की पेंटिंग प्रियंका से खरीदने पर लोकसभा में हंगामा

यस बैंक की ओर से राजीव की पेंटिंग प्रियंका से खरीदने पर लोकसभा में हंगामा

यस बैंक के राजीव गाँधी की पेंटिग प्रियंका गाँधी से खरीदने के मुद्दे पर लोकसभा में ज़ोरदार हंगामा। 

यस बैंक की ओर से राजीव गाँधी की पेंटिंग प्रियंका गाँधी से  खरीदने के मुद्दे पर सोमवार को लोकसभा में ज़ोरदार हंगामा हुआ। बीजेपी के कुछ सदस्यों ने यह मुद्दा उठाया और इस पर ख़ूब शोरगुल किया। 

सदन की कार्यवाही शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही कांग्रेस सदस्य राहुल गाँधी ने सरकार से कहा कि वह यस बैंक के 50 सबसे बड़े डिफ़ॉल्टरों के नाम बताए। इस पर वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इन डिफ़ाल्टरों के नाम सीआईसी की वेबसाइट पर हैं।

हालांकि अनुराग ठाकुर ने प्रियंका गाँधी का नाम नहीं लिया, पर ख़ुद कांग्रेस ने इसके पहले कहा है कि यस बैंक ने हुसैन की वह पेंटिंग प्रियंका से खरीदी थी। 

बता दें कि यस बैंक के तत्कालीन अधयक्ष राणा कपूर ने मशहूर पेंटर मक़बूल फ़िदा हुसैन की बनाई राजीव गाँधी की पेंटिग कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी से खरीदी थी। इस पर एनफ़ोर्समेंट डाइरेक्टरेट  प्रियंका गाँधी को तलब करने और उनसे पूछताछ करने पर विचार कर रहा है।

दूसरी ओर, कांग्रेस ने इस पर कहा है कि प्रियंका गाँधी ने इस पेटिंग की बिक्री को अपने आयकर रिटर्न में दिखाया है। यह पूरी तरह क़ानूनी है। 

लेकिन बीजेपी ने इस मुद्दे पर ही कांग्रेस को घेरने की रणनीति बनाई है। उसने इसके जरिए यह साबित करने की कोशिश की है कि यस बैंक के साथ प्रियंका गाँधी की साठगाँठ रही है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें